इन तीन वजहों से भारत ने तीसरा टी20 मैच किया अपने नाम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs WI: ये हैं वो 3 कारण जिसके चलते मुंबई में टी20 सीरीज जीतने में कामयाब हुई भारतीय टीम 

IND vs WI: ये हैं वो 3 कारण जिसके चलते मुंबई में टी20 सीरीज जीतने में कामयाब हुई भारतीय टीम
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया। मुंबई में बुधवार को तीसरा और निर्णायक मैच खेला गया। जहां दोनों ही टीमें 1-1 से बराबरी पर उतरी थी लेकिन यहां दांव भारतीय टीम ने मारा और वेस्टइंडीज को सभी विभाग में पस्त कर 67 रनों की धमाकेदार जीत हासिल की।

इन तीन वजहों से भारत ने हासिल की शानदार जीत

विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम भारत में खेलने आयी जिनके बीच तीन मैचों की इस टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की लेकिन विंडीज ने दूसरे मैच में वापसी करते हुए भारत से हिसाब चुकता कर सीरीज को बराबरी पर ला दिया। दूसरे टी20 मैच में भारत ने कई मामलों में चूक की।

IND vs WI: ये हैं वो 3 कारण जिसके चलते मुंबई में टी20 सीरीज जीतने में कामयाब हुई भारतीय टीम 1

अब तीसरा और आखिरी मैच सीरीज डिसाइडर था जहां भारतीय टीम ने एक बार फिर से अपनी लय को हासिल किया। भारत ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से वेस्टइंडीज पर विजयी हासिल की। इस मैच में वो तीन कारण जिसके दम पर भारत को मिली शानदार जीत…

प्लेइंग इलेवन का सही चयन

दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने प्लेइंग इलेवन में कुछ चूक कर दी जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा। ऐसे में इस मैच में भारतीय टीम ने टीम का सही से चयन किया। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में रवीन्द्र जडेजा को बाहर कर मोहम्मद शमी को शामिल करने का फैसला सही साबित हुआ।

भारतीय टीम

रनों से भरपूर पिच और लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी को अच्छे से खेलने वाले वेस्टइंडीज को रोकने के लिए रवीन्द्र जडेजा को बाहर कर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को शामिल करना बुद्धिमानी भरा फैसला रहा। इसका फायदा भारतीय टीम को मिला और शमी ने शानदार गेंदबाजी कर इसे दिखाया। भारत के सही प्लेइंग इलेवन के चयन ने जीत में बड़ी भूमिका अदा की।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts