विराट कोहली सहित ये 4 भारतीय खिलाड़ी एशिया इलेवन के लिए खेलते हुए आएंगे नजर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली सहित ये 4 भारतीय खिलाड़ी एशिया इलेवन के लिए खेलते हुए आएंगे नजर 

विराट कोहली सहित ये 4 भारतीय खिलाड़ी एशिया इलेवन के लिए खेलते हुए आएंगे नजर

इसी साल 18 मार्च और 21 मार्च को एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो टी-20 मैच खेले जाएंगे. इन 2 टी-20 मैचों को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड आयोजित कर रहा है. इन दो मैचों की सीरीज को देखने के लिए दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक काफी उत्साहित है. यह दोनों ही टी-20 मैच ढाका के शेर ए बंग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

शेख मुजीबुर रहमान की जन्म-शताब्दी के अवसर पर खेले जाएंगे मैच

विराट कोहली सहित ये 4 भारतीय खिलाड़ी एशिया इलेवन के लिए खेलते हुए आएंगे नजर 1

यह मैच बांग्लादेश के संस्थापक पिता, शेख मुजीबुर रहमान की जन्म-शताब्दी के अवसर पर खेले जाएंगे. शेख मुजीबुर रहमान बांग्लादेश के पहले राष्ट्रपति थे और दूसरे प्रधानमंत्री थे.

शेख की अगस्त 1975 में हत्या कर दी गई थी. बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हुसैन पापोन ने इन दो मैचों के लिए दोनों टीमों में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को शामिल करने का वादा किया है जो कि विश्व क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक क्षण होगा.

विराट, धवन, शमी व कुलदीप लेंगे हिस्सा

भारतीय टीम

बांग्लादेश ने बीसीसीआइ से भी खिलाड़ी भेजने का अनुरोध किया था और इसके जवाब में बीसीसीआइ ने कहा था कि वो कुछ खिलाड़ियों को इसके लिए भेजेंगे. हालांकि वो कौन-कौन खिलाड़ी होंगे इसका फैसला बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली को करना था.

अब बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एशिया एकादश के लिए भारतीय खिलाड़ियों के नाम बीसीबी को भेज दिए हैं. गांगुली ने चार खिलाड़ियों का इसके लिए चयन किया है जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव हैं. सूत्रों की मानें तो सौरव गांगुली ने खिलाड़ियों की उपलब्धता को देखते हुए ही बीसीबी को ये नाम भेजे हैं.

विराट, धवन, शमी व कुलदीप अब एशिया एकादश इलेवन का प्रतिनिधित्व करेंगे. ये नाम कुछ दिन पहले भेजे गए हैं जिससे की बांग्लादेश को एशिया एकादश की टीम तैयार करने में मदद मिल सके.

बता दें, कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को एक पत्र लिखा था, जिसमे 7 खिलाड़ियों के एशिया इलेवन में खेलने की मांग की थी. इन 7 खिलाड़ियों में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, भुवेनश्वर कुमार और रविन्द्र जडेजा का नाम शामिल था. हालांकि बीसीसीआई अपने 4 ही खिलाड़ियों को एशिया इलेवन खेलने भेज रहा है.

Related posts