न्यूजीलैंड की धरती पर ये 4 भारतीय खिलाड़ी करते हैं गजब का प्रदर्शन, आंकड़े दे रहे गवाही

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड की धरती पर ये 4 भारतीय खिलाड़ी करते हैं गजब का प्रदर्शन, आंकड़े दे रहे गवाही 

न्यूजीलैंड की धरती पर ये 4 भारतीय खिलाड़ी करते हैं गजब का प्रदर्शन, आंकड़े दे रहे गवाही

भारत का अब अगला मिशन न्यूजीलैंड हैं. जहां भारतीय टीम पांच मैचों की टी-20 सीरीज, तीन मैचों की वनडे सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. भारत के इस महत्वपूर्ण दौरे से पहले आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में भारत के उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने न्यूजीलैंड की धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है.

विराट कोहली

न्यूजीलैंड की धरती पर ये 4 भारतीय खिलाड़ी करते हैं गजब का प्रदर्शन, आंकड़े दे रहे गवाही 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का बल्ला हर देश में बोलता है और न्यूजीलैंड में भी उनके बल्ले से जमकर रन निकले हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड की धरती पर अपने खेले 10 वनडे मैचों में 57.88 की शानदार औसत से 521 रन बनाए हुए हैं.

वह एक शतक और 3 अर्धशतक न्यूजीलैंड की धरती पर अब तक लगा चुके हैं. इस दौरान उनका 94.38 का शानदार स्ट्राइक रेट भी रहा है. इस दौरे में भी विराट कोहली बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं.

रविन्द्र जडेजा

न्यूजीलैंड की धरती पर ये 4 भारतीय खिलाड़ी करते हैं गजब का प्रदर्शन, आंकड़े दे रहे गवाही 2

रविन्द्र जडेजा ने बल्ले के साथ न्यूजीलैंड में खेली अपनी 5 पारियों में 48.33 की शानदार औसत से 145 रन बनाए हुए हैं. इस दौरान उनका 125का स्ट्राइक रेट भी रहा है. वह न्यूजीलैंड की धरती पर 2 अर्धशतक बना चुके हैं.

रविन्द्र जडेजा का न्यूजीलैंड की धरती पर गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन रहा है. उन्होंने 5.23 की इकॉनामी रेट से कुल 4 विकेट न्यूजीलैंड की धरती में हासिल किये हुए हैं. इस बार भी जडेजा से टीम को शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन की जरुरत होगी.

मोहम्मद शमी

न्यूजीलैंड की धरती पर ये 4 भारतीय खिलाड़ी करते हैं गजब का प्रदर्शन, आंकड़े दे रहे गवाही 3

मोहम्मद शमी न्यूजीलैंड की धरती पर जवागल श्रीनाथ के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड की धरती पर कुल 9 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने कुल 20 विकेट हासिल किये हैं.

शमी का फॉर्म शानदार है, वह हर मैच में भारतीय टीम को विकेट दिला रहे हैं. न्यूजीलैंड के इस दौरे में भी भारतीय टीम को उनसे विकेट की तलाश रहेगी. अभी हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 विकेट लेकर शमी सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे.

कुलदीप यादव

न्यूजीलैंड की धरती पर ये 4 भारतीय खिलाड़ी करते हैं गजब का प्रदर्शन, आंकड़े दे रहे गवाही 4

कुलदीप यादव जब पिछली बार न्यूजीलैंड गए थे, तो उन्होंने गजब की गेंदबाजी की थी और भारत की वनडे सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी. कुलदीप यादव ने न्यूजीलैंड में खेले 4 वनडे मैचों में कुल 8 विकेट हासिल किये हैं.

इस दौरान उनका इकॉनामी रेट भी काफी शानदार रहा है. मात्र 4.31 की इकॉनामी रेट से ही उन्होंने रन खर्च किये हैं. कुलदीप यादव की स्पिन गेंदों पर पढ़ पाना किवी बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल रहता है. इस दौरे में भी कुलदीप अपनी स्पिन गेदबाजी से किवी बल्लेबाजों को नचा सकते हैं.

 

 

Related posts