///

भारतीय क्रिकेट के इन प्रतिभाशाली विकेटकीपर्स का नहीं रहा लंबा करियर, हो गए जल्द बाहर

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक से एक प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने जन्म लिया। एक प्रतिभाशाली खिलाड़ीसे हमेशा उम्मीदें रहती हैं। इनमें से कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ी कामयाब रहते हैं तो कुछ की प्रतिभा बीच में ही खो सी जाती है। इस मामले में भारतीय क्रिकेट में विकेटकीपर भी हुनरमंद सामने आए। भारत का विकेटकीपर्स का इतिहास वैसे बहुत सुनहरा नहीं रहा है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इन 4 भारतीय विकेटकीपर्स की प्रतिभा नहीं चल सकी ज्यादा लंबी

भारतीय क्रिकेट इतिहास में महेन्द्र सिंह धोनी सबसे महान विकेटकीपर बल्लेबाज रहे तो साथ ही पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी, किरण मोरे और नयन मोंगिया जैसे विकेटकीपर रहे जो कुछ साल तक खेलते रहे।

भारतीय क्रिकेट के इन प्रतिभाशाली विकेटकीपर्स का नहीं रहा लंबा करियर, हो गए जल्द बाहर 1

इसी बीच भारत को बीच-बीच में कई विकेटकीपर बल्लेबाज मिले। जिनकी प्रतिभा देखते ही बनती थी। लेकिन इन विकेटकीपर्स की प्रतिभा ज्यादा लंबी नहीं चल सकी। आज हम आपको भारत के उन 4 विकेटकीपर्स से रूबरू करवाते हैं जो प्रतिभाशाली होने के बाद भी ज्यादा लंबे नहीं चल सके।

अजय रात्रा

भारतीय क्रिकेट टीम में साल 2000 की शुरुआत में हरियाणा से एक विकेटकीपर आए थे। हरियाणा के ये पूर्व विकेटकीपर और कोई नहीं बल्कि अजय रात्रा था। अजय रात्रा को एक जबरदस्त विकेटकीपर माना जाता था। रात्रा ने अपनी विकेटकीपिंग स्किल्स से काफी ज्यादा प्रभावित किया। उन्होंने बल्लेबाजी में भी प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बढ़िया काम दिखाया। भारत के लिए खेलने के बाद वो टेस्ट में शतक लगाने में भी कामयाब रहे लेकिन वो प्रतिभाशाली होने के बाद भी जल्द ही दूर हो गए।

भारतीय क्रिकेट के इन प्रतिभाशाली विकेटकीपर्स का नहीं रहा लंबा करियर, हो गए जल्द बाहर 2

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse