विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में इन 5 बल्लेबाजों के नाम है अभी तक सबसे ज्यादा रन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में इन 5 बल्लेबाजों के नाम है अब तक सबसे ज्यादा रन 

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में इन 5 बल्लेबाजों के नाम है अब तक सबसे ज्यादा रन
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट को रोमांचक बनाने के लिए कुछ दिनों पहले ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हुई है. इस टूनामेंट का फाइनल मैच 2021 में लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जायेगा. 1 अगस्त से इस टूनामेंट की शुरुआत हो चुकी है. इस समय कई टीम टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं. आज हम आपको बता रहे हैं की किन दो टीमों के बीच इस टूनामेंट का फ़ाइनल खेला जा सकता है.

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच जीत लिया, इसमें इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भी कई टीम हिस्सा लेंगी, लेकिन अब हम आपको बताते हैं, कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में ऐसे 5 खिलाड़ी जिनके नाम है सबसे ज्यादा रन ऐसे में सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इसमें किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है.

5. स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के शानदार खिलाड़ी, स्टीव स्मिथ पिछले साल विवादों से घिरे हुए थे, जिसके कारण उनको एक साल के लिए बैन कर दिया गया था. इसके बाद इस विश्व कप में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा.

अब बात करते है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में इनका प्रदर्शन शानदार रहा है, इसके बाद एशेज सीरीज में उनके बल्ले ने चुप्पी तोड़ दी, इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजो के भी पसीने छुड़ा दिए थे. 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में लगातार आउट स्टैंडिंग परफॉर्मेंस कर रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली को टेस्ट प्रारूप में कई मायनों में पीछे छोड़ दिया है.

इस पूरे एशेज में उन्होंने 110.57 के औसत से 774 रन बनाये हैं, इस पूरी ही सीरीज में उन्होंने 3 शतक और 3 अर्धशतक जड़े हैं,  एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा रन डॉन ब्रैडमैन ने वर्ष 1930 में बनाये थे 974 रन इसके बाद वैली हैमंड ने 905, मार्क टेलर 839, डॉन ब्रैडमैन 810 रन बनाए थे अब पाचवें नंबर पर स्टीव स्मिथ का नाम आता है.

2. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में बेन स्टोक्स

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप

हेडिंग्ले में खेले गए इस तीसरे टेस्ट मैच में किसी ने सपने में नहीं सोचा था कि इंग्लैंड की टीम 359 रनों के लक्ष्य को उस समय हासिल कर लेगी जब उनके 9 विकेट केवल 286 रनों के स्कोर पर ही गिर गए थे.

लेकिन बेन स्टोक्स ने अपने इरादों को दिखाते हुए इंग्लैंड को आखिरी विकेट के रूप में जैक लीच के साथ 76 रनों की साझेदारी कर शानदार जीत दिलाई और सीरीज में भी वापसी करवा दी थी.

इस पूरे एशेज में उन्होंने 55.12 के औसत से 441 रन बनाये हैं, इस पूरी ही सीरीज में उन्होंने 2 शतक और 2 अर्धशतक जड़े हैं. इसके साथ ही वो इस सूचि में दूसरे स्थान पर है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts