चीफ सिलेक्टर एमएस के प्रसाद की जगह ले सकते हैं यह 5 दिग्गज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

यह 5 बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता 

यह 5 बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को चुनाव द्वारा बीसीसीआई का प्रेसिडेंट सिलेक्ट किया गया है। उनकी नियुक्ति 23 अक्टूबर को कर दी जाएगी। इसी के साथ-साथ टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर के नाम की घोषणा की जाएगी।

असल में टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो गया है। वर्तमान में मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद है, जिनका कार्यकाल जल्द ही खत्म होने वाला है. जबकि समिति के अन्य सदस्यों शरणदीप सिंह, जतिन परांजपे और देबांग गांधी (Debang Gandhi) 2020 तक अपना कार्यकाल जारी रखेंगे.

हाल ही में टीम चयन को लेकर एमएसके प्रसाद काफी आलोचना में घिर गए थे. वर्ल्ड कप टीम में अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) को न चुनने को लेकर भी उनकी काफी किरकिरी हुई थी. यही वजह रही कि इस बात की उम्मीद कम ही है कि प्रसाद का कार्यकाल बढ़ाया जाएगा.

एमएसके प्रसाद ने अपने कार्यकाल के दौरान तमाम ऐसे फैसले लिए जिनके कारण उनकी खूब आलोचना हुई। अब जबकि नए सिलेक्टर के चुनाव की बात हुई है तो हर किसी को 23 अक्टूबर का इंतजार है जब हमें दूसरा चीफ सिलेक्टर मिलेगा।

तो आइए आज इस आर्टिकल में हम आपको उन 5 बड़े नामों के बारे में बताते हैं जो बन सकते हैं टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर…

यह 5 बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं चीफ सिलेक्टर

1- वीरेंद्र सहवाग

यह 5 बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता 1

टीम इंडिया के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में शामिल वीरेंद्र सहवाग ने संन्यास लेने के बाद अब स्टार स्पोर्टस के लिए गेस्ट कॉमेंट्री करते हैं। साथ ही वह टी10 लीग में मराठा अरेबियंस के मैंटौर हैं।

देखा जाए तो सहवाग किसी आधिकारिक पद पर नियुक्त नहीं हैं इसलिए वह उन्हें चीफ सिलेक्टर चुना जा सकता है। आपको बता दें, 40 वर्षीय सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में 49.34 के औसत से 8586 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में 35.05 के औसत से 8273 रन बनाए हैं।

विरेन्द्र

ऑन फील्ड अपने मजाकिया अंदाज के लिए मशहूर सहवाग अब सोशल मीडिया पर अपने फनी पोस्ट के लिए काफी जाने जाते हैं। लोगों को बर्थडे विश करने का उन्होंने अलग ही तरीका इजाद कर रखा है।

वीरेंद्र सहवाग एक मैच विनर प्लेयर रह चुके हैं और जिसने खुद मैदान पर अधिक वक्त बिताया हो उसके लिए खिलाड़ियों को पहचानकर टीम इंडिया को सौंप सकते हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts