आईपीएल के यह 5 खिलाड़ी जो अनसोल्ड रहे, लेकिन फिर की मजबूत वापसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल के यह 5 खिलाड़ी जो अनसोल्ड रहे, लेकिन फिर की मजबूत वापसी 

आईपीएल के यह 5 खिलाड़ी जो अनसोल्ड रहे, लेकिन फिर की मजबूत वापसी
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 का इंतजार क्रिकेट फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। 19 दिसंबर को कोलकाता में नीलामी की जाएगी। इस आईपीएल के आगामी सीजन में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

आईपीएल के यह 5 खिलाड़ी जो अनसोल्ड रहे, लेकिन फिर की मजबूत वापसी 1

जैसे आईपीएल 45 दिन के बजाए 60 दिनों तक खेला जा सकता है साथ ही मैच की टाइमिंग 7 बजे की हो सकती है। हालांकि अभी इन सभी बदलावों को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। पिछले बार का आईपीएल टाइटल मुंबई इंडियंस ने जीता था।

लीग में कई खिलाड़ी होते हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाते हैं तो कई निराशाजनक प्रदर्शन कर रिलीज कर दिए जाते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने खराब प्रदर्शऩ के कारण अनसोल्ड रहे लेकिन फिर उन्होंने मजबूत वापसी की।

इन 5 खिलाड़ियों ने अनसोल्ड रहने के बाद की मजबूत वापसी

1- स्टीव स्मिथ

आईपीएल के यह 5 खिलाड़ी जो अनसोल्ड रहे, लेकिन फिर की मजबूत वापसी 2

हाल ही में एशेज में अपना कमाल दिखाने वाले स्टीव स्मिथ वर्तमान दौर के महान बल्लेबाजों में से एक हैं। लेकिन एक वक्त था जब स्मिथ आईपीएल की नीलामी में संघर्ष करते नजर आए।

असल में उन्होंने एक लेग स्पिनर के रूप में शुरुआत की, तो वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ थे। फिर वह कोचि टस्कर्स के साथ जुड़े लेकिन वह टीम खत्म हो गई। हालांकि, 2012 तक यह नहीं था कि उन्हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिलेगा या नहीं।

फिर कोच्चि के खिलाड़ियों को नीलामी पूल में उतरे। स्टीव स्मिथ ने 200,00 डॉलर्स की बेस प्राइस का बेस प्राइज रखा। लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। हालांकि बाद में, पुणे वॉरियर्स टीम ने उन्हें खरीदा और अपनी टीम में शामिल किया।

तब स्मिथ को अपनी काबीलियत साबित करने का मौका मिला। इसके बाद से स्मिथ ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और वह फ्रैंचाइज़ी के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक रहे और उन्होंने 15 मैचों में 40.22 की औसत से 362 रन बनाए और उस सीजन में 135.88 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

आईपीएल के यह 5 खिलाड़ी जो अनसोल्ड रहे, लेकिन फिर की मजबूत वापसी 3

2012 में उनका उच्चतम स्कोर सिर्फ 47 * होने के बावजूद, वह अभी भी लाइन-अप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बने हुए थे। आपको बता दें, स्मिथ अब राजस्थान रॉयल्स के साथ खेलते हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts