5 दिग्गज खिलाड़ी जिनके लिए उनका अपना देश ही बना सबसे बड़ा दुश्मन 1
FAISALABAD, PAKISTAN: Pakistani pacer Sohaib Akhtar (L) celebrates after taking the wicket of England batsman Kevin Pietersen (R) for 100 during the third day of the second Test match between Pakistan and England at The Iqbal Cricket Stadium in Faisalabad, 22 November 2005. England have scored 271-4 in their first innings in reply to Pakistan's 462. AFP PHOTO/Aamir QURESHI (Photo credit should read AAMIR QURESHI/AFP/Getty Images)
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट की सभी टीमों को चलाने के लिए उनका एक अपना क्रिकेट बोर्ड होता है। क्रिकेट बोर्ड के बैनर तले ही कोई भी खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करता है। ऐसे में हर खिलाड़ी के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने के लिए अपने बोर्ड की तरफ से पूरा समर्थन जरूरी बन जाता है उसी के बूते वो अपने करियर को आगे ले जा सकते हैं।

इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों के लिए अपना ही बोर्ड बना दुश्मन

इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं जिनके पूरे करियर के दौरान बोर्ड का टीम सेलेक्शन में खूब सपोर्ट मिलता है लेकिन क्रिकेट जगत में कुच अभागे खिलाड़ी होते हैं जिनको बोर्ड का समर्थन नहीं मिल पाता है।

5 दिग्गज खिलाड़ी जिनके लिए उनका अपना देश ही बना सबसे बड़ा दुश्मन 2

आपको आज हम इस रिपोर्ट में क्रिकेट जगत के उन 5 बड़े दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनको कभी अपने बोर्ड ने समर्थन नहीं किया। तो डालते हैं उन खिलाड़ियों पर नजर जिनते लिए बोर्ड ही बन गया दुश्मन

शोएब अख्तर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हमेशा से ही तेज गेंदबाजों का वर्चस्व रहा है। पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी में कई दिग्गज नाम क्रिकेट जगत में आए। इन तमाम तेज गेंदबाजों की बात करें तो रफ्तार के सौदागर शोएब अख्तर का नाम काफी बड़ा रहा है। पाकिस्तान ही नहीं शोएब अख्तर का नाम तो विश्व क्रिकेट में बहुत बड़ा रहा है। अख्तर ने अपनी गेंदबाजी से पाकिस्तान की टीम के लिए लंबे समय तक सेवाएं दी।

अख्तर की गेंदबाजी ने ही उन्हें खास बनाया लेकिन वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के निशाने पर अख्तर हमेशा रहे। शोएब अख्तर की विश्वसनीयता पर पीसीबी हमेशा सवाल उठाती रही। पीसीबी के साथ अख्तर का सालों से विवाद रहा है जो खत्म नहीं हो पाया। यानि पाक बोर्ड ने तो अख्तर को कभी साथ नहीं दिया तो वहीं वो उसे दुश्मन जैसा ही मानने लगे थे।

शोएब अख्तर

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse