cricket/icc-world-xi-vs-west-indies-five-west-indian-players-to-watch-out-for

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे मैच में ये पांच खिलाड़ी होंगे अहम 

आईसीसी वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे मैच में ये पांच खिलाड़ी होंगे अहम

आज लन्दन के ओवल ग्राउंड में  टी20 क्रिकेट की सबसे मजबूत टीम वेस्टइंडीज और वर्ल्ड इलेवन का आमना-सामना होगा। दोनों के बीच एक टी20 मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में वेस्टइंडीज की तरफ से कार्लोस ब्रेथवेट कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे, जबकि दूसरी ओर आईसीसी क्रिकेट इलेवन की कप्तानी का भार पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद पर होगा.

आईसीसी वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे मैच में ये पांच खिलाड़ी होंगे अहम 1
aerial photograph of London

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने बयान में बताया कि इस मैच के जरिए जुटाए जाने वाले पैसों का इस्तेमाल एंग्विला के जेम्स रोनाल्ड वेबस्टर पार्क और डोमीनिका के विंडसर पार्क स्टेडियम के नवीनीकरण के लिए किया जाएगा. जो पिछले साल सितंबर में तूफान इरमा और मारिया से क्षतिग्रस्त हो गए थे.

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम टी20 क्रिकेट की सबसे धाकड़ और सबसे ज्यादा बार विश्व कप जीतने वाले टीम है.

आईसीसी वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे मैच में ये पांच खिलाड़ी होंगे अहम 2

वेस्टइंडीज के पास इस मैच से श्रीलंका के साथ होने वाली सिरीज से पहले ट्रैक पर लौटने का एक अच्छा अवसर है. जिसको वह किसी प्रकार भी भुनाना चाहेगी. अभी हाल में ही हुए पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टी -20 सीरीज में मिली हार को भी भुलाने का एक अच्छा अवसर है. एक जीत से पूरी टीम लय में लौट आएगी जिससे टीम में आत्मविश्वास आएगा.

अभी हाल में ही होने वाले इंग्लैंड के साथ वनडे मैचो की सीरीज से पहले विंडीज के खिलाड़ियों को लय में आने के लिए ये बहुत ही अच्छा मौका है.

ये पांच खिलाड़ी जो कर सकते है धमाल

क्रिस गेल 

आईसीसी वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे मैच में ये पांच खिलाड़ी होंगे अहम 3

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल जो अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते है. अभी हाल में ही संपन्न हुए आईपीएल मैचो में शुरूआती मैचों में अपना खतरनाक स्वरुप दिखाया था, लेकिन ये जलवा ज्यादा दिन नहीं चल सका.

अगर ये बल्लेबाज अपनी फॉर्म को वापस लाने में सफल हो जाता है तो एक नयी विंडीज टीम मैदान पर दिखाई पड़ेगी. आज ओवल में मोहम्मद शामी, राशिद खान, आदिल राशिद जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों की तिकड़ी के साथ पूरे लन्दन के साथ-साथ पूरा विश्व आज क्रिकेट में अपने आपको रमा लेगा.

Related posts

Leave a Reply