यह 5 खिलाड़ी थे भारत की विश्व कप टीम में, लेकिन नहीं मिला प्लेइंग 11 में एक भी मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

यह पांच खिलाड़ी थे भारत की विश्व कप टीम में, लेकिन नहीं मिला प्लेइंग इलेवन में एक भी मौका 

यह पांच खिलाड़ी थे भारत की विश्व कप टीम में, लेकिन नहीं मिला प्लेइंग इलेवन में एक भी मौका

भारतीय टीम के क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं. जो विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे, लेकिन इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था.

आज हम भी आपकों अपने इस खास लेख में भारत के उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जो भारतीय टीम की विश्व कप टीम का हिस्सा तो थे, लेकिन इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था.

इरफान पठान 

यह पांच खिलाड़ी थे भारत की विश्व कप टीम में, लेकिन नहीं मिला प्लेइंग इलेवन में एक भी मौका 1

इरफान पठान साल 2007 में भारत की 15 सदस्यी टीम में शामिल थे. इस विश्व कप में भारतीय टीम ने कुल 3 मैच खेले थे, लेकिन एक भी मैच की प्लेइंग इलेवन में इरफान पठान को शामिल नहीं किया गया था.

टीम में जहीर खान, मुनाफ पटेल और अजीत अगरकर जैसे तेज गेंदबाजो के होने के कारण उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था.

अम्बाती रायडू 

यह पांच खिलाड़ी थे भारत की विश्व कप टीम में, लेकिन नहीं मिला प्लेइंग इलेवन में एक भी मौका 2

अम्बाती रायडू का नाम भी उन खिलाड़ियों की लिस्ट में आता हैं. जो भारत की विश्व कप टीम में तो शामिल थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला.

दरअसल, रायडू साल 2015 विश्व कप की 15 सदस्यी टीम में शामिल थे, लेकिन मध्यक्रम में पहले से ही सुरेश रैना व अजिंक्य रहाणे जैसे बल्लेबाजों के होने के कारण उन्हें भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था.

सुनील वाल्सन 

यह पांच खिलाड़ी थे भारत की विश्व कप टीम में, लेकिन नहीं मिला प्लेइंग इलेवन में एक भी मौका 3

सुनील वाल्सन ने बिना कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेले विश्वकप जीत लिया था. 1983 विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहे वाल्सन को एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका नहीं मिला है.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वाल्सन को कपिल देव, रोजर बिन्नी और मदन लाल जैसे गेंदबाजों की वजह से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. हालाँकि, उनके टीम की प्लेइंग इलेवन में ना खेलने के बावजूद भारत ने 1983 का विश्व कप जीत लिया था और आज उनका नाम भारत के लिए विश्व कप जीतने वाले खिलाड़ियों में शामिल है.

दिनेश कार्तिक 

यह पांच खिलाड़ी थे भारत की विश्व कप टीम में, लेकिन नहीं मिला प्लेइंग इलेवन में एक भी मौका 4

दिनेश कार्तिक भी साल 2007 की विश्व कप टीम में भारत का हिस्सा थे, लेकीन उन्हें भी एमएस धोनी के प्लेइंग इलेवन में खेलने के कारण एक भी मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया था.

पार्थिव पटेल 

यह पांच खिलाड़ी थे भारत की विश्व कप टीम में, लेकिन नहीं मिला प्लेइंग इलेवन में एक भी मौका 5

पार्थिव पटेल भी भारत के उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो विश्व कप की टीम में तो शामिल थे, लेकिन प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह नहीं बना पाये थे. पार्थिव पटेल साल 2003 के विश्व कप में भारत की टीम का हिस्सा थे, लेकिन पार्थिव पटेल को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया था.

दरअसल, राहुल द्रविड़ ही साल 2003 के विश्व कप में भारतीय टीम की विकेटकीपिंग संभाल ले रहे थे, इसलिए भारतीय टीम को स्पेशलिस्ट विकेटकीपर की जरुरत नहीं पड़ रही थी.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

 

Related posts

Leave a Reply