सौरव गांगुली
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के खेल में एक खिलाड़ी की दो अलग-अलग शैलियां होती हैं। यानि कोई खिलाड़ी लैफ्ट हैंडेड होता है तो कोई खिलाड़ी राइट हैंडेड होता है। फिर भी क्रिकेट जगत में राइट हैंडेड खिलाड़ियों की संख्या ज्यादा है। इसी तरह से भारतीय क्रिकेट में बाएं हाथ के खिलाड़ियों की बात करें तो ये नाम बहुत ही कम मिलते हैं।

भारत के ये 5 खिलाड़ी लेफ्ट हैंड से करते हैं बल्लेबाजी, राइट हैंड से करते हैं गेंदबाजी

वैसे आमतौर पर क्रिकेट में देखा जाता है कि जो बल्लेबाज बाएं हाथ का है तो वो बाएं हाथ से ही गेंदबाजी करता है और दाएं हाथ का बल्लेबाज हो तो दाएं हाथ से ही गेंदबाजी करता है।

भारतीय क्रिकेट टीम के वो 5 खिलाड़ी जो लेफ्ट हैंड से करते हैं बल्लेबाजी और राइट हैंड से गेंदबाजी 1

लेकिन भारतीय क्रिकेट में कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं जो बल्लेबाजी तो बाएं हाथ से करते हैं, लेकिन गेंदबाजी दाएं हाथ से करते हैं। आपको बताते हैं भारत के वो 5 खिलाड़ी जो लेफ्ट हैंड बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन गेंदबाजी करते हैं राइट हैंड से…

सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज रहे सुरेश रैना ने कई सालों तक मध्यक्रम की जिम्मेदारी को संभाले रखा। सुरेश रैना दाएं हाथ के बल्लेबाज थे जो बड़े ही खतरनाक बल्लेबाजी करते थे जिनमें बड़े स्ट्रोक खेलने की क्षमता के साथ ही पिच पर टिकने का भी गुण था। सुरेश रैना भारतीय टीम से पिछले कुछ साल से बाहर हैं, लेकिन बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले सुरेश रैना दाएं हाथ से गेंदबाजी करते थे। जो भारत के लिए पार्ट टाइम स्पिनर की भूमिका निभाते थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के वो 5 खिलाड़ी जो लेफ्ट हैंड से करते हैं बल्लेबाजी और राइट हैंड से गेंदबाजी 2

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse