आईपीएल ऑक्शन से पहले अगर इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन तो नहीं मिलेगा कोई खरीददार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल ऑक्शन से पहले अगर इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन तो नहीं मिलेगा कोई खरीददार 

आईपीएल ऑक्शन से पहले अगर इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन तो नहीं मिलेगा कोई खरीददार

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग का आगाज बहुत ही जल्द होने वाला हैं. जी हाँ ! आपने एकदम सही समझा हम इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} की ही बात कर रहे हैं. बहुत ही जल्द आईपीएल के 11वें सत्र का आगाज होने जा रहा हैं. अभी तक खेले गये दस आईपीएल बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय रहे हैं और आगामी ग्यारहवें सत्र से भी खेल प्रेमी बहुत ज्यादा उम्मीदे ल्गायेया बैठे हुए हैं.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि शनिवार 27 और रविवार 28 जनवरी को आईपीएल 11 के लिए ऑक्शन {नीलामी} का कार्यक्रम आयोजित किया जायेंगा. जहाँ आठों की आठों टीमों के फ्रेंचाइजी बढ़चढ़कर बोली में भाग लेगे. सभी की नजरे स्टार खिलाड़ियों को अपने दल में शामिल करने पर लगी रहेगी.

आईपीएल के ऑक्शन से पहले देश में एक बड़ा टूर्नामेंट जोनल टी20 लीग शुरू हो गयी हैं. इस लीग में देश के कई नामचीन खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों के लिए खेल रहे हैं. इस लेख के माध्यम से हम आपको उन चुनिन्दा खिलाड़ियों के बातरे में बतायेगे, जिनके प्रदर्शन पर सभी फ्रेंचाइजी की नजरे बनी रहेगी.

आइये डालते हैं, एक नजर उन खिलाड़ियों के नाम पर :-


युवराज सिंह 

आईपीएल ऑक्शन से पहले अगर इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन तो नहीं मिलेगा कोई खरीददार 1

सूचि में सबसे पहला ही नाम भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार और दिग्गज ऑल राउंडर युवराज सिंह का आता हैं. युवी आईपीएल 10 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस बार टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया.

मौजूदा समय में वह टीम इंडिया से भी करीब पांच महीनों से बाहर चल रहे हैं और उनके भविष्य पर भी एक बड़ी तलवार लटकी हुई हैं. सैयद मुस्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट में युवी के प्रदर्शन पर सभी की नजरे लगी रहेगी.

युवराज सिंह की भी अगर ऑक्शन में बड़े भाव में बिकना हैं, तो पंजाब के लिए ना सिर्फ दमदार बल्कि लगातार शानदार प्रदर्शन करना होगा.


हरभजन सिंह 

आईपीएल ऑक्शन से पहले अगर इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन तो नहीं मिलेगा कोई खरीददार 2

सूचि में दूसरा नाम देश के दिग्गज ऑफ़ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का आता हैं. आईपीएल 1 से लेकर आईपीएल दस तक वह तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स का हिस्सा रहे. इतना ही नहीं वह टीम के कप्तान भी रहे.

मगर इस बार टीम की फ्रेचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया. आईपीएल 11 के ऑक्शन में भज्जी का नाम भी शामिल होने जा रहा हैं. टीम इंडिया में हरभजन सिंह की वापसी के दरवाजे लगभग बंद से हो गये हैं, अब आईपीएल में भी उनके ऊपर गाज गिर सकती हैं.

ऐसे में टर्बनेटर हरभजन सिंह जरुर चाहेगे, कि जोनल टी20 में काफी सारे विकेट हासिल करे, ताकि फ्रेंचाइजीयों का दिल जीत सके.


अम्बाती रायडू 

आईपीएल ऑक्शन से पहले अगर इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन तो नहीं मिलेगा कोई खरीददार 3

इस लिस्ट में एक नाम अम्बाती रायडू का भी आता हैं. रायडू ने कहने को घरेलू क्रिकेट में खूब रन बरसाए हैं, लेकिन उन्हें असली सफलता आईपीएल से ही मिली थी. आईपीएल में मुंबई इंडियन्स का हिस्सा रहे चुके अम्बाती रायडू इस बार ऑक्शन में दिखाई देगे.

अम्बाती रायडू जोनल टी 20 लीग में हैदराबाद की टीम के लिए बतौर कप्तान खेल रहे हैं. ऐसे में वह जरुर चाहेगे, कि ऑक्शन से पहले अपनी फॉर्म को हासिल करे और किसी अच्छी टीम में अपना स्थान बनाये.


स्टुअर्ट बिन्नी 

आईपीएल ऑक्शन से पहले अगर इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन तो नहीं मिलेगा कोई खरीददार 4

जी हाँ ! अगला नाम ऑल राउंडर स्टुअर्ट बिन्नी का आता हैं. भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड स्थापित करने वाले स्टुअर्ट बिन्नी लम्बे समय से आईपीएल खेल रहे हैं.

आईपीएल में वह राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर बंगलौर के लिए खेल चुके हैं. इस बार ऑक्शन में उनका नाम भी आने वाला हैं. आईपीएल में उनका रिकॉर्ड अभी तक काम चलाऊ ही रहा हैं, लेकिन हाल में ही रणजी ट्रॉफी में उन्होंने अपने ऑल राउंड खेल से सभी का दिल जीता था.

अगर जोनल टी 20 टूर्नामेंट में भी उनके बल्ले से रन और गेंद से विकेट निकले, तो जाहिर तौर पर कोई ना कोई फ्रेंचाइजी उन्हें अपने साथ जरुर जोड़ना चाहेगी.


राहुल त्रिपाठी 

आईपीएल ऑक्शन से पहले अगर इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन तो नहीं मिलेगा कोई खरीददार 5

राहुल त्रिपाठी यह एक ऐसा नाम हैं, जिसे देख आप जरुर चौंक गये होगे, लेकिन यह नाम भी जरुर सभी फ्रेंचाइजीयों के दिमाग में चल रहा होगा. आईपीएल 10 से अपने करियर का आगाज करने वाले त्रिपाठी पिछले साल आईपीएल के सबसे बड़े हीरो रहे थे.

पुणे के लिए खेलते हुए उन्होंने रनों की बारिश ही कर डाली थी. इस बार भी सभी टीम के मालिक उन्हें अपने साथ जोड़ने पर बेकरार रहेगे, लेकिन उससे पहले सभी उनके प्रदर्शन पर जरुर अपनी नजर बना कर रखेगे.

Related posts

Leave a Reply