भारतीय क्रिकेट टीम के वो 5 स्टार तेज गेंदबाज जो भविष्य में कर सकते हैं 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व क्रिकेट में एक दौर था जब भारतीय क्रिकेट अपने बल्लेबाजों के साथ ही गेंदबाजी विभाग में स्पिन गेंदबाजों के लिए सबसे अच्छा प्रोड्यूस माना जाता था। भारतीय क्रिकेट गलियारों में वैसे एक से एक तेज गेंदबाज देखने को मिले हैं लेकिन ऐसे गेंदबाज बहुत कम ही रहे हैं जो अपनी तेज तर्रार गति के लिए जाना गया हो।

भारत के वो पांच युवा तेज गेंदबाज जो फेंक सकते हैं 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी

यानि भारतीय क्रिकेट में 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकने वाले गेंदबाज रहे लेकिन ऐसे गिनती के ही गेंदबाज रहे हैं जिनमें 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने की काबिलियत देखी गई हो।

भारतीय क्रिकेट टीम के वो 5 स्टार तेज गेंदबाज जो भविष्य में कर सकते हैं 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी 2

लेकिन पिछले कुछ साल में भारतीय क्रिकेट में एक से एक खतरनाक तेज गेंदबाज देखे गए हैं जिन्होंने अपनी रफ्तार से खास मुकाम हासिल किया है। भारतीय क्रिकेट में पिछले कुछ साल में तेज गेंदबाजों की एक ऐसी फौज तैयार हुई है जिन्होंने अपनी रफ्तार से जबरदस्त छाप छोड़ी है। तो आपको इस रिपोर्ट में दिखाते हैं वो पांच भारतीय युवा तेज गेंदबाज जिनमें हैं लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालने का दमखम…

नवदीप सैनी

भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले कुछ साल में ऐसे कई तेज गेंदबाज निकलकर सामने आए हैं जिन्होंने अपनी गेंदबाजी की रफ्तार से खूब प्रभावित किया है। इनमें से ही एक तेज गेंदबाज हैं दिल्ली के नवदीप सैनी… नवदीप सैनी ने अपनी गेंदबाजी से बहुत ही कम समय में नाम किया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के वो 5 स्टार तेज गेंदबाज जो भविष्य में कर सकते हैं 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी 3

दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट सर्किट में नवदीप सैनी ने अपनी गेंदबाजी में विकेट लेने की कला के साथ ही खासतौर पर अपनी गेंदबाजी की रफ्तार से खूब प्रभावित किया। उन्होंने दिखाया कि वो लगातार 150  या उसके करीब तक प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. नवदीप सैनी ने भारतीय क्रिकेट में तो जगह बना ली है, लेकिन अब वो अपनी इसी रफ्तार को कामय रख अपना करियर लंबा खिंच सकते हैं। नवदीप में वो पूरी काबिलियत है जो 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse