आईपीएल में रिटेंशन पॉलिसी हो जाए खत्म, तो इन 6 खिलाड़ियों को मिल सकती 25-30 करोड़ तक की रकम 1
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट जगत में इंडियन प्रीमियर लीग के मायने बहुत ही खास हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का जब से आगाज हुआ है यहां रोमांच अपने चरम पर रहता है। ये रोमांच मैच शुरू होने से पहले भी छाया रहता है जब खिलाड़ियों की नीलामी होती है, नीलामी के बाजार में कई खिलाड़ियों पर करोड़ो की बोली लगती है और वो किसी ना किसी टीम का हिस्सा हो जाते हैं। इस तरह से खिलाड़ियों पर खूब पैसा बरस रहा है।

अगर ना होता रिटेंशन, तो ये 6 खिलाड़ी करते रिकॉर्ड कमाई

आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई तभी से खिलाड़ी यहां पर मालामाल हो रहे हैं। आईपीएल की नीलामी में कुछ खिलाड़ी तो ऐसे में जिन पर दांव लगाने के लिए फ्रैंचाइजी किसी भी तरह की किमत देने को तैयार रहती है। जिस कारण से कुछ खिलाड़ी तो करोड़ो अपना बना लेते हैं।

आईपीएल में रिटेंशन पॉलिसी हो जाए खत्म, तो इन 6 खिलाड़ियों को मिल सकती 25-30 करोड़ तक की रकम 2

लेकिन आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने फ्रैंचाइजी के ही कहने पर रिटेंशन पॉलिसी अपना रखी है। रिटेंशन के तहत फ्रैंचाइजी अपने सबसे खास खिलाड़ियों को नीलामी में उतरने नहीं देते हैं और अपनी टीम में कायम रखते हैं। लेकिन अगर रिटेंशन पॉलिसी ना होती तो कुछ भारतीय खिलाड़ी रिकॉर्ड किमत हासिल करने में भी कामयाब हो सकते हैं, तो आपको बताते हैं वो 6 भारतीय खिलाड़ी जो रिटेंशन ना होता तो करते रिकॉर्ड कमाई…

महेन्द्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का कद क्रिकेट जगत में काफी बड़ा है। महेन्द्र सिंह धोनी भारतीय टीम के लिए खेलने के अलावा आईपीएल में पहले ही सीजन से खेल रहे हैं। धोनी की बात करें तो तो उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से तो भले ही संन्यास ले लिया है, लेकिन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की कप्तानी कर रहे हैं। महेन्द्र सिंह धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स हर बार रिटेन कर रहा है। एमएस धोनी को वो नीलामी में उतरे नहीं दे रहें हैं। अगर धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स रिटेन ना करें और वो नीलामी में उतरें तो उन पर रिकॉर्ड बोली भी लग सकती है।

धोनी

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse