इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ये 7 बल्लेबाज विराट कोहली से भी हैं आगे 1
Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व क्रिकेट में मौजूदा दौर में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। विराटट कोहली जिस तरह से एक के बाद एक मैच में हर फॉर्मेट में रनों का अंबार लगा रहे हैं उसके दम पर वो अपने नाम एक के बाद एक कीर्तिमान भी स्थापित करते जा रहे हैं।

विराट कोहली से ये 7 बल्लेबाज हैं रनों की रेस में आगे

विराट कोहली क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में इंटरनेशनल लेवल पर धूम मचा रहे हैं। विराट कोहली अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने रनों की संख्या को 21 हजार के पार पहुंचा चुके हैं तो साथ ही वो शतकों का भी बड़ा अंबार लगा चुके हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ये 7 बल्लेबाज विराट कोहली से भी हैं आगे 2

भारतीय टीम की रन मशीन विराट कोहली सभी फॉर्मेट को मिलाकर सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 8वें स्थान पर हैं। उनसे आगे अब 7 ही बल्लेबाज हैं जिनमें से कई बल्लेबाजों को वो आने वाले समय में पीछे छोड़ सकते हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ये 7 बल्लेबाज विराट कोहली से भी हैं आगे 3

तो जाने वो 7 बल्लेबाज जो विराट कोहली से हैं रनों में आगे

ब्रायन लारा

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपनी बल्लेबाजी से खास मुकाम हासिल किया है। ब्रायन ललारा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 22,358 रन अपने नाम किए हैं जिसमें उन्होंने 111 पचासे तो 53 शतक जड़े हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ये 7 बल्लेबाज विराट कोहली से भी हैं आगे 4

ब्रायन लारा ने जहां टेस्ट में 131 मैचों में 34 शतक की मदद से 11,953 रन बनाए हैं तो वहीं वनडे में उन्होंने 299 मैचों में 10,405 रन बनाए हैं जिसमें 19 शतक शुमार रहे।

Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse