भारत-पाकिस्तान के यह खिलाड़ी कर चुके हैं 2 शादियां, कुछ नाम आपको कर देंगे हैरान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत-पाकिस्तान के यह 7 खिलाड़ी कर चुके हैं 2 शादियां, लिस्ट में काफी बड़े बड़े नाम शामिल 

भारत-पाकिस्तान के यह 7 खिलाड़ी कर चुके हैं 2 शादियां, लिस्ट में काफी बड़े बड़े नाम शामिल
Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

शादी न केवल 2 दिलों को ही नहीं बल्कि 2 परिवारों को जोड़ती है। इसलिए इन रिश्तों को हड़बड़ी या जल्दबाज़ी में जोड़ना किसी के लिए भी सही नहीं होता। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि शादी तो हो जाती है पर उस रिश्ते में बंधे दोनों ही लोग एक-दूसरे के साथ खुश नहीं रह पाते।

जिसके परिणामस्वरूप तो तलाक लेकर अलग हो जाते हैं और किसी दूसरे के साथ अपनी जिंदगी को दूसरा मौका देते हैं। इससे हमारे क्रिकेटर्स भी अछूते नहीं है। इसमें कोई गलत बात भी नहीं है, क्योंकि अगर आप किसी रिश्ते में खुश नहीं है तो उसे ढ़ोने के बजाए उस रिश्ते से बाहर निकल जाना ही दोनों लोगों के लिए बेहतर होता है।

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जिन्होंने 2 शादियां की हैं। तो आइए आज हम आपको कुछ ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने 2 शादियां की और यकीन मानिए इसमें मौजूद कुछ नाम आपको चौका देंगे।

इन खिलाड़ियों ने की है 2 शादियां

1- योगराज सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम

पूर्व भारतीय क्रिकेट योगराज सिंह जो अक्सर अपने बयानों के लिए खबरों में बने रहते हैं। उन्होंने भी 2 शादियां की थी। योगराज ने पहली शादी एक रईस व्यापारी की बेटी शबनम से शादी की थी।

शबनम एक गृहिणी से अधिक स्वतंत्र महिला थी। वह अपना करियर बनाना चाहती थी, जबकि योगराज चाहते थे कि वह घर पर रहे। शादी सक्सेसफुल नहीं हुई दोनों के विचार आपस में ही टकराते रहते थे जिस कारण दोनों ने ही अलग होने का फैसला कर लिया।

इसके बाद योगराज सिंह ने दूसरी बार सतवीर कौर के साथ शादी की। शायद आपको इस बात की जानकारी न हो कि युवराज सिंह उनकी पहली पत्नी के बेटे थे। सतवीर कौर से, योगराज का एक बेटा और एक बेटी थी। युवराज दोनों परिवारों के बहुत करीब हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम

आपको बता दें, योगराज सिंह के रिश्ते पहले युवराज के साथ कुछ खासा अच्छे नहीं थे लेकिन संन्यास से कुछ वक्त पहले पिता-बेटे में सुलह हुई और दोनों का रिश्ता एक आदर्श रिश्ता बन गया।

Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts