भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे भारत के नाम, बने कई रिकॉर्ड्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND VS WI- STATS: वेस्टइंडीज में विराट कोहली ने तोड़े ये रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड 

IND VS WI- STATS: वेस्टइंडीज में विराट कोहली ने तोड़े ये रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज को भारत ने 2-0 से अपने नाम करने के साथ ही एक और द्विपक्षीय सीरीज जीत ली है। बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में इस सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच को भारत ने डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर 6 विकेट से जीत लिया।

भारत ने तीसरे वनडे में विंडीज को मात देकर किया सीरीज पर 2-0 से कब्जा

पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में बारिश के खलल के बीच भारतीय टीम ने एक और जोरदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान विंडीज को मात दी।

भारतीय टीम के लिए इस मैच में एक बार फिर से भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शतकीय पारी खेलते हुए टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया। तो साथ ही इस मैच में विराट कोहली और भारतीय टीम के साथ भी कई रिकॉर्ड दर्ज हुए।

तीसरे वनडे मैच में बने ये कई बड़े रिकॉर्ड

रिकॉर्ड किंग कोहली के नाम दर्ज हुए कई रिकॉर्ड

# 9 सीरीज जीत- भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली 9 वनडे सीरीज लगातार जीतने में कामयाबी हासिल की है। वेस्टइंडीज भारत से किसी द्विपक्षीय सीरीज को आखिरी बार साल 2006 में जीता था। जिसके बाद से भारत ने उन्हें लगातार 9 वनडे सीरीज में मात दी है।

# 9 शतक- भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में शानदार शतक लगाकर अपने वनडे करियर में वेस्टइंडीज के खिलाफ 9वां शतक जड़ा। जिसके लिए उन्होंने केवल 35 पारियां ली। इसके साथ ही उन्होंने किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर वर्सेज ऑस्ट्रेलिया 9 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी की।

#4 शतक- विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके ही देश में तीसरे वनडे मैच में शतक लगाकर चौथा शतक लगाया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज में किसी भ्रमणकारी बल्लेबाज के द्वारा सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में कोहली सबसे आगे निकल गए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन ने वेस्टइंडीज में 3 शतक लगाए थे।

#21 शतक- कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शतक लगाने के साथ ही 21वां शतक जड़ा। विराट कोहली ने कप्तान के रूप में 21 शतक के लिए 76 पारियां खेली इसके साथ ही वो वनडे क्रिकेट इतिहास में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के 220 पारियों में 22 शतक के रिकॉर्ड तोड़ने से दो कदम ही दूर हैं।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts