इन 5 कारणों से हारी भारतीय टीम

SAGAR MHATRE / 19 June 2015

कल बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में भारत को काफी शर्मनाक हार झेलनी पडी. बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों जगह भारत के सभी खिलाडी फ्लॉप रहे. इस हार के काफी कारण रहे लेकिन हम अब दिखा रहे है भारत की हार के पांच मुख्य कारण.

1. भारतीय तेज गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन

भारत ने नयी गेंद से काफी खराब गेंदबाजी की और विकेट ले नहीं सके. तो वहीं इससे उल्टा बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और पहला मैच खेल रहै मुस्तीफिजुर ने 5 विकेट लिए.

2. भारत के मिडल अॉर्डर की खराब बल्लेबाजी

308 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने शानदार शुरूआत की थी लेकिन पहला विकेट गिरने के साथ मिडल अॉर्डर में कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका.

3. बड़ी साझेदारी ना करना

जब आप बडे लक्ष्य का पिछा करते हो तो आपको अच्छी साझेदारी करनी पडती है. लेकिन पहले विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी छोड दे तो एक भी अर्धशतकीय साझेदारी नहीं बनी और ये मुख्य कारण रहा भारत की हार का.

4. अति आत्मविश्वास का होना पडा महंगा

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हल्के में लिया था और ये भारत को भारी पडा. भारत का हर खिलाडी मैदान पर आराम से खेल रहा था और इसीका फायदा बांग्लादेश को मिला.

5. गलत शॉट चयन

भारतीय बल्लेबाजों ने काफी खराब शॉट खेले और अपने विकेट आसानी से फेंके. कोहली हो या धवन या रैना हर बल्लेबाज अच्छे शॉट का चुनाव ही नहीं कर पाया और ये बडी वजह रहीं भारत की हार की.

Related Topics