ऑस्ट्रेलिया
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने करारी मात दी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने भारतीय टीम पूरी तरह से फिसड्डी दिखी और 10 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। इसके साथ ही सीरीज में भारत 0-1 से पीछे हो गई है।

भारत की हार के पीछे ये 5 प्रमुख वजह

भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मैच में दाल नहीं गलने दी और लगातार शानदार प्रदर्शन कर अच्छी लय में दिख रही विराट कोहली एंड कंपनी को आसानी से कंगारू टीम ने मात दे दी।

IND vs AUS- मुंबई वनडे में 10 विकेट से करारी हार के पीछे ये हैं पांच प्रमुख वजह 1

IND vs AUS- मुंबई वनडे में 10 विकेट से करारी हार के पीछे ये हैं पांच प्रमुख वजह 2

वैसे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया और जीत हासिल की लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि कुछ ऐसी गलतियां रही जो भारत की हार की प्रमुख वजह साबित हुई। तो आपको दिखाते हैं वो 5 कारण जिससे भारत को मिली करारी हार

टॉस हार

भारतीय टीम ने पिछले कुछ सालों में लक्ष्य का पीछा करने का एक जबरदस्त दमखम दिखाया है। भारतीय टीम को लक्ष्य का पीछा करना कुछ ज्यादा ही रास आ रहा है लेकिन मुंबई वनडे मैच में भारतीय टीम टॉस का बॉस नहीं बन सकी जो उन्हें काफी खला।

IND vs AUS- मुंबई वनडे में 10 विकेट से करारी हार के पीछे ये हैं पांच प्रमुख वजह 3

भारत को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने पर मजबूर होना पड़ा और टीम 255 के स्कोर पर ही ढेर हो गई। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने तो बिना किसी नुकसान के इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। यानि टॉस फैक्टर भारतीय टीम की हार की एक बड़ी वजह रहा।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse