in , , , ,

ये हैं आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले पांच खिलाड़ी, टॉप पर मौजूद खिलाड़ी की कमाई जानकर होगी हैरानी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज समाप्त हो गई है. अब विश्व कप से पहले हम भारतीय खिलाड़ियों को नीली जर्सी में नहीं देखेंगे. अब भारत में क्रिकेट का महापर्व शुरू होने वाला है. इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल ये इस लीग का 12 वां संस्करण है. एक बार फिर भारतीय खिलाड़ी और विदेशी खिलाड़ियों का जमावड़ा लगेगा.

इस लीग में खिलाड़ी मालामाल भी हो जाते हैं. आइए हम आपको इस लीग में पांच सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं.

5. सुरेश रैना 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल के पहले सीजन से खेलने वाला ये बल्लेबाज. आईपीएल में हर साल शानदार प्रदर्शन करता है. आईपीएल में उनकी निरंतरता शानदार रहती है. ये खिलाड़ी इस लीग में सबसे महंगे खिलाड़ियों में पांचवे स्थान पर आता है. उन्होंने अब तक आईपीएल में 88.7 करोड़ की कमाई कर चुके हैं.

4. गौतम गंभीर 

कोलकाता को दो बार विजेता बनाने वाले इस खिलाड़ी ने अब आईपीएल और क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. इस आईपीएल वो क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप में नजर आएंगे. सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों के मामले में गंभीर दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने आईपीएल से 94.6 करोड़ की कमाई करी है.

3. विराट कोहली 

भारतीय टीम और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में नंबर तीन पर हैं. इस खिलाड़ी ने अब तक 109.2 करोड़ रुपए कमाई की है.

2. रोहित शर्मा 

मुंबई इंडियंस के इस कप्तान ने अपनी कप्तानी में मुंबई को तीन बार खिताब दिलाई है. आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बल्लेबाजों के मामले में ये खिलाड़ी दूसरे स्थान पर है. इन्होंने आईपीएल में 116.8 करोड़ रुपए की कमाई की है.

1. महेंद्र सिंह धोनी 

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में नंबर एक पर आते हैं. इस खिलाड़ी ने अपनी टीम को तीन बार खिताब दिलाया है. उन्होंने इस लीग से सबसे ज्यादा 122. 8 करोड़ रुपए की कमाई की है.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।