विश्व कप 2019 के भारत बनाम न्यूजीलैंड के पहले सेमीफाइनल मुकाबले मे यह दोनों

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: आईसीसी ने भारत-न्यूज़ीलैंड सेमीफाइनल के लिए इन 2 अंपायर को किया नियुक्त 

WORLD CUP 2019: आईसीसी ने भारत-न्यूज़ीलैंड सेमीफाइनल के लिए इन 2 अंपायर को किया नियुक्त

विश्व कप का 12वा संस्करण इंग्लैंड और वेल्स मे खेला जा रहा है. 45 दिन के इस मुकाबले मे लीग मैच खत्म होने के कगार पर है. इस टूर्नामेंट मे दस टीमों ने हिस्सा लिया था. अब सेमीफाइनल के लिए चार टीमों को चुना गया है, और वो है भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजिंद. आईसीसी ने इस मैच के लिए दो अंपायर का किया है चुनाव.

इस तरह आईसीसी करती है अंपायर का चुनाव

आईसीसी

आईसीसी की टेक्निकल कमिटी और अंपायर के पैनल्स ने मिलकर फाइनल और सेमीफाइनल के लिए अंपायर का चुनाव कर लिया है. इस में उन अंपायर को चुना जाता है जिसका पिछला रिकॉर्ड सही होता है. इस बार विश्व कप मे कई ऐसे मौके आए जिनमे देखना को मिला की अंपायर की गलती का खामियाजा पूरी टीम को झेलना पड़ा.

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच मे रोहित शर्मा को गलत आउट दिया गया था वो भी थर्ड अंपायर द्वारा. विश्व कप एक बड़ा मुकाबला है इसमें ऐसी गलतियाँ सही नहीं होती है.

भारत न्यूजीलैंड विश्व कप फाइनल मे यह होंगे अंपायर

विश्व कप

टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल और न्यूजीलैंड टीम से शीर्ष स्थान पर है. न्यूजीलैंड अंक तालिका मे चौथे स्थान पर है. यह दोनों टीमें  मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड में आईसीसी विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल आमने सामने भिड़ेंगे.

आईसीसी ने रविवार को ग्रुप स्टेज के समापन के बाद दो विश्व कप सेमीफाइनल के लिए अंपायरों और मैच अधिकारियों का चुनाव कर लिया है. रिचर्ड इलिंगवर्थ और रिचर्ड केटलबोरो की अंग्रेजी जोड़ी मंगलवार को टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में अंपायरिंग करेगी.

ऑस्ट्रेलियाई रॉड टकर भारत-न्यूजीलैंड के मैच के लिए तीसरे अंपायर की कुर्सी पर होंगे, जबकि इंग्लैंड के निगेल लॉन्ग चौथे अधिकारी होंगे. 1987 विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया के डेविड बून खेल के लिए मैच रेफरी होंगे.

दूसरे विश्व कप सेमीफाइनल के लिए यह होंगे अंपायर

WORLD CUP 2019: आईसीसी ने भारत-न्यूज़ीलैंड सेमीफाइनल के लिए इन 2 अंपायर को किया नियुक्त 1

 

ऑस्ट्रेलिया टीम पॉइंट्स टेबल और इंग्लैंड टीम से शीर्ष स्थान पर है. इंग्लैंड अंक तालिका मे तीसरे स्थान पर है. यह दोनों टीमें बर्मिंघम मे आईसीसी विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मे आमने सामने होंगे.

आईसीसी ने इन मैच के लिए भी अंपायर का चुनाव कर लिया है. श्रीलंका के कुमार धर्मसेना और दक्षिण अफ्रीका के मरैस इरासमस 11 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के एजबेस्टन, बर्मिंघम में दूसरे सेमीफाइनल में अंपायरिंग करेंगे.

खेल के लिए तीसरे अंपायर न्यूजीलैंड के क्रिस गफ्फाने होंगे जबकि पाकिस्तान के अलीम डार होंगे इसके चौथे अंपायर और श्रीलंका के रंजन मदुगले इस मैच मे मैच रेफ्री होंगे.

Related posts