इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन दो बड़े गेंदबाजों की बहुत कमी खलेगी: सचिन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन दो खिलाड़ियों के टीम में न होने से चिंतित है सचिन तेंदुलकर 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन दो खिलाड़ियों के टीम में न होने से चिंतित है सचिन तेंदुलकर

इंग्लैंड और भारतीय टीम के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 1 अगस्त से शुरू होने वाला है और इसमें टीम इंडिया वनडे में मिली हार के बाद अच्छी वापसी करना चाहेगी। इससे पहले टीम इंडिया ने साल 2014 में इंग्लैंड का दौरा किया था, जहाँ उन्हें टेस्ट में 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था। साथ ही इस बार टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की बहुत कमी खलने वाली है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन दो खिलाड़ियों के टीम में न होने से चिंतित है सचिन तेंदुलकर 1

गौरतलब हो कि भारतीय टीम का यह दौरा तीन टी-20 के साथ हुआ था और उसके बाद तीन वनडे मैच खेले गए थे। अब टीमों को इस बहु प्रतीक्षित टेस्ट सीरीज का इंतजार है। हालाँकि भारतीय टीम के लिए इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला थोड़ा कठिन भी रहेगा क्योंकि बुमराह और भुवी इस मैच में खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन दो खिलाड़ियों के टीम में न होने से चिंतित है सचिन तेंदुलकर 2

इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने पहले तीन टेस्ट मैचों की टीम का ऐलान किया जिसमें रोहित शर्मा और भुवनेश्वर कुमार को मौका नहीं दिया गया है। जबकि बुमराह पहले टेस्ट में नहीं खेल पायेंगे ऐसा पहले से ही सुनने को मिला है। इस बात को लेकर सचिन ने भी कहा है कि इन दो बड़े गेंदबाजों की कमी टीम इंडिया को बहुत ज्यादा खलने वाली है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन दो खिलाड़ियों के टीम में न होने से चिंतित है सचिन तेंदुलकर 3

सचिन ने कहा है, कि पहले तीन टेस्ट में भुवनेश्वर कुमार और पहले मैच में जसप्रीत बुमराह की कमी टीम इंडिया को बहुत खलने वाली है। तेंदुलकर ने कहा, भुवनेश्वर कुमार की चोट भारत के लिये बहुत बड़ा झटका है। मुझे उनसे बड़ी उम्मीदें थी। गेंद को स्विंग कराने की उसकी क्षमता को देखते हुए वह टेस्ट श्रृंखला में काफी अहम भूमिका निभा सकता था।

याद हो कि भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया लेकिन वो कुछ अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए क्योंकि उन्हें पीठ में दर्द था। इस कारण उन्हें पहले तीन टेस्ट मैचों में जगह नहीं देना टीम मैनेजमेंट ने सही समझा।

Related posts

Leave a Reply