आईपीएल का 11वां सीजन जिसमे कम कीमत में खरीदे गए खिलाड़ी हीरा सबित हुए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मात्र 20 लाख में खरीदा गया यह खिलाड़ी आईपीएल में विराट, धोनी सभी के लिए बना है सिरदर्द 

मात्र 20 लाख में खरीदा गया यह खिलाड़ी आईपीएल में विराट, धोनी सभी के लिए बना है सिरदर्द

आईपीएल का 11वां सीजन काफी धमाकेदार अंदाज में चल रहा है और एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बनते और टूटते नजर आ रहे हैं. तो वहीं इस सीजन ऐसा भी देखने को मिला जब दिगज खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया गया या फिर बेहद कम कीमत पर उनको खरीदा गया.

साथ ही कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे जो भले ही कम कीमत या फीस के साथ टीम में शामिल हुए लेकिन अब वह धमाल मचा रहे हैं. जी हां आज हम आपको कुछ ऐसे ही नाम बताने जा रहे हैं जिनका अंदाज बेहद निराला है और वह मैदान में खुद को साबित कर रहे हैं.

 

कृष्णप्पा गौतम

these-cricketers-proved-light-in-price-high-by-performance

राज्स्थान रॉयल्स में शामिल युवा खिलाड़ी कृष्णप्पा को इससे पहले कोई नहीं जनता था. कृष्णप्पा को राजस्थान ने उनके बेस प्राइस 20 लाख से 30 गुना ज्यादा दाम देकर 6.20 करोड़ रूपए में खरीदा है. वहीं गौतम अब इस कीमत पर खरीदे जाने के बाद अपनी धमाकेदार प्रदर्शन से खुद क साबित कर रहे हैं.

बता दें की कृष्णप्पा ने अब तक 8 मैच खेले हैं जिसमे उनके 74 रन हैं. इसके साथ ही उनका हाईएस्ट स्कोर 33 नाबाद का रहा है. बल्लेबाजी के साथ ही कृष्णप्पा ने गेंदबाजी में भी अपना जलवा बिखेरा है और उनका बेस्ट 18 रन देकर 2 विकेट शामिल हैं.

मयंक मारकंडे 

these-cricketers-proved-light-in-price-high-by-performance

मुंबई इंडियंस में शामिल हुए युवा गेंदबाज मयंक मारकंडे भी इन दिनों अपनी काबिलियत से दिग्गज खिलाड़ियों की ओर अपना ध्यान आकर्षित करने में सफल हुए हैं. मुंबई ने मयंक को उनके बेस प्राइज 20 लाख रूपय में ही खरीदा. लेकिन अब मयंक अपना जलवा दिखा रहे हैं.

मयंक ने अब तक 8 मैच खेले हैं जिसमे 7.73 के इकोनॉमी रेट से 11 विकेट झटके हैं. मयंक का बेस्ट 23 रन देकर 4 विकेट हासिल करने का है.

अम्बाती रायडू 

these-cricketers-proved-light-in-price-high-by-performance

कम कीमत में खरीदे जाने वाले खिलाड़ी की फेहरिस्त में चेन्नई सुपर किंग्स के अम्बाती रायडू भी शामिल हैं जो अब अपनी धमाकेदार प्रदर्शन से खुद को कोहिनूर साबित कर रहे हैं. बता दें की रायडू की बेस प्राइज 50 लाख थी जिसमे उनको चेन्नई ने 2.20 करोड़ देकर टीम में शामिल किया.

रायडू ने अब तक 8 मैच खेले हैं जिसमे उनके बल्ले से 370 रन निकले हैं. इसमें रायडू का बेस्ट स्कोर 82 का रहा है. बता दें की रायडू आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी की फेहरिस्त में दूसरे स्थान पर हैं.

सिद्दार्थ कॉल 

these-cricketers-proved-light-in-price-high-by-performance

सिद्दार्थ कॉल हैदराबाद के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने पिछले साल भी आईपीएल में जलवा बिखेरा था. तो वहीं अब आईपीएल का 11वां सीजन भी धमाकेदार अंदाज में चल रहा है. जी हां सिद्दार्थ को हैदराबाद ने उनके बेस प्राइज 30 लाख से 13 गुना ज्यादा रकम देकर खरीदा है.

सिद्दार्थ ने अब तक 8 मैचों में 11 विकेट झटके हैं. इसके साथ ही वह इस सीजन धाकड़ बॉलर की लिस्ट में शुमार होते नजर आ रहे हैं.

क्रिस गेल 

मात्र 20 लाख में खरीदा गया यह खिलाड़ी आईपीएल में विराट, धोनी सभी के लिए बना है सिरदर्द 1

युनिवर्सल बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल इन दिनों आईपीएल में विस्फोटक परियों से सभी के होश उड़ा रखे है. जी हां गेल को उनकी टीम बंगलौर ने इस सीजन शामिल नहीं किया जिसके बाद उनको पंजाब ने उनके बेस प्राइज 2 करोड़ रूपय में खरीदा.

अब वह आईपीएल का 11वां सीजन बेहद यादगार और धमाकेदार बना रहे हैं. साथ ही किंग्स 11 पंजाब को आईपीएल का खिताब दिलाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

Related posts

Leave a Reply