हे भगवान ! बल्ले पर सिर्फ स्टीकर लगाने के इतने पैसे लेते हैं ये क्रिकेट खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

हे भगवान ! बल्ले पर सिर्फ स्टीकर लगाने के इतने पैसे लेते हैं ये क्रिकेट खिलाड़ी 

हे भगवान ! बल्ले पर सिर्फ स्टीकर लगाने के इतने पैसे लेते हैं ये क्रिकेट खिलाड़ी

आज वर्तमान में खिलाड़ी बहुत पैसा कमा रहे है और हम उन्हें बिजनेसमैन भी कह सकते हैं क्योंकि इनके पास बहुत पैसा है और खूब ऐस मौज कर रहे हैं। बता दें कि जितने ये खिलाड़ी पैसे खेल कूद करके कमाते है उससे ज्यादा ये विज्ञापनों से भी कमाते है यानि हम अंदाजा लगा सकते हैं कि खिलाड़ी आज कितने अमीर होंगे। सबसे प्रमुख खिलाड़ी कुछ ब्रांड या किसी अन्य ब्रांड को बढ़ावा देते हैं, और इसके लिए उन्हें बहुत सारा पैसा दिया जाता है। इसमें से सबसे फेमस खिलाड़ी सबसे ज्यादा पैसा कमाता हैं। क्रिकेटर अपने खेल के अलावा किसी ब्रांड को बढ़ावा देकर भी पैसा कमा रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली अब अपने शानदार खेल के आधार पर विज्ञापन दुनिया में बहुत छाए हुए और जाने माने हस्ती बन गए है। उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण, वे कई उत्पादों से विज्ञापन प्राप्त कर रहे हैं। अगर यहां हम किसी बल्लेबाज के बल्ले पर स्टिकर लगाने की बात करें, तो कंपनियां क्रिकेटरों को काफी रकम का भुगतान करती है। बल्ले पर स्टिकर लगाने के लिए, क्रिकेटर और कंपनी के बीच का सौदा होता हैं और क्रिकेटरों को अच्छी खासी रकम मिलती हैं।

बता दें कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बल्ले पर एमआरएफ का स्टिकर लगा हुआ हम देखते थे और बाद में इन्होंने बदल दिया था, जिसके कारण वे उन दिनों में काफी प्रसिद्ध थे। यहां भी, विराट कोहली के बल्ले पर एमआरएफ स्टीकर देखने को मिल रहा है और सचिन की तरह ही विराट कोहली भी आज दुनिया में सबसे फेमस क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक हैं और हर दिन नई-नई उंचाइयां छू रहे हैं। इन दिनों विराट कोहली एमआरएफ के ब्रांड एंबेसडर हैं। बता दें कि इस कंपनी के साथ विराट कोहली ने 8 सालों के लिए डील की हैं जबकि इसमें कोहली ने एमआरएफ के साथ 100 करोड़ का सौदा किया हुआ हैं।

इसी बीच आपको बता दें कि यहाँ सिर्फ विराट कोहली ही इन विज्ञापनों से पैसा नहीं कमाते है बल्कि और भी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी है जो इन विज्ञापनों से आज बहुत पैसा कमा रहे है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी भी एक हैं। बता दें कि एमएस धोनी के बल्ले पर ऑस्ट्रेलिया की कंपनी स्पार्टन स्पोर्ट्स का स्टिकर लगा होता है।

इस प्रकार आपको बता दें कि धोनी को यह कंपनी विराट कोहली को जितनी एमआरएफ देती है उतना तो नहीं बल्कि हर साल 6 करोड़ रुपए देती है। इस प्रकार वहीं वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल भी यही स्टीकर लगाए बल्ले से खेलते है और उन्हें यह कंपनी हर साल 3 करोड़ ऑफर करती हैं। जबकि भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा अपने बल्ले पर CEAT टायर का स्टीकर रखते हैं जिन्हें उन्हें सालाना 3 करोड़ रुपये मिलते हैं।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *