ब्रैंडन मैकुलम को इंग्लैंड का कोच बनाए जाने पर इस इंग्लिश दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा मैकुलम का कोच बनाना हो सकता है जोखिम 1

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में एशेज सीरीज की हार के बाद कई बदलाव होते हुए देखने को मिल रहे हैं। इन्हीं बदलाव में पिछले ही दिनों इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी नेशनल टेस्ट टीम के लिए नए कोच की नियुक्ति की है। ईसीबी ने गुरुवार को न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ब्रैंडन मैकुलम को टेस्ट कोच बनाया गया है।

ब्रैंडन मैकुलम को कोच बनाने पर माइकल वॉन ने उठाए सवाल

ब्रैंडन मैकुलम के नाम को लेकर पिछले काफी दिनों से चर्चा थी, साथ ही कोच बनने की रेस में गैरी कर्स्टन भी थे, लेकिन ईसीबी ने आखिरी में ब्रैंडन मैकुलम के नाम पर मुहर लगायी।

ब्रैंडन मैकुलम को इंग्लैंड का कोच बनाए जाने पर इस इंग्लिश दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा मैकुलम का कोच बनाना हो सकता है जोखिम 2

न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम को टेस्ट टीम का कोच बनाए जाने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने सवाल खड़े किए हैं। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज माइकल वॉन ने मैकुलम को इंग्लैंड के कोच बनाए जाने के फैसले को जोखिमपूर्ण करार दिया है।

गैरी कर्स्टन को नजरअंदाज करना चौंकानें वाला फैसला

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान रहे माइकल वॉन ने अपने कॉलम में लिखा कि, “इंग्लैंड ने लगातार दूसरी बार गैरी कर्स्टन जैसे कोच को नजरंदाज कर दिया है। मुझे ये काफी अजीब लग रहा है।

ब्रैंडन मैकुलम को इंग्लैंड का कोच बनाए जाने पर इस इंग्लिश दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा मैकुलम का कोच बनाना हो सकता है जोखिम 3

मुझे समझ नहीं आ रहा है कि किस तरह उन्हें एक नहीं बल्कि दो बार कोच नहीं बनाने का फैसला लिया गया। वो एक जबरदस्त मेंटोर हैं। ब्रेंडन मैकुलम एक बड़े नाम हैं लेकिन उनको कोच बनाना खतरे से खाली नहीं है।”

मैकुलम को कोच बनाना खतरे से कम नहीं

माइकल वॉन ने आगे कहा कि,  “मैकुलम को बड़े पैमाने पर सुधार करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ेगा। लेकिन अगर टेस्ट टीम में सुधार नहीं होता है तो उनकी नियुक्ति के बारे में सवाल पूछे जाएंगे।

ब्रैंडन मैकुलम को इंग्लैंड का कोच बनाए जाने पर इस इंग्लिश दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा मैकुलम का कोच बनाना हो सकता है जोखिम 4

बोर्ड यहां पर थोड़ी गलत है लेकिन मैं यह देखना चाहूंगा कि आने वाले समय में टेस्ट टीम में कितना बदलाव होता है।”