CWC 2019- ये हैं वो 10 दिग्गज खिलाड़ी जो इस बार खेलेंगे अपना अंतिम विश्वकप, टॉप पर दिग्गज भारतीय 1

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का आगाज 30 मई से होने जा रहा है। इस विश्व कप के लिए सभी टीमों अपनी पूरी तैयारी के साथ खड़ी हुई हैं। जिनमें कई युवा खिलाड़ियों के साथ ही अनुभवी दिग्गज खिलाड़ी भी मौजूद हैं।

सभी टीमों के इन 1-1 खिलाड़ियों को होगा ये अंतिम विश्व कप

इस विश्व कप में शामिल होने वाली 10 टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके लिए ये अंतिम विश्व कप होना तय है। तो आपको एक-एक करके सभी टीमों के उस दिग्गज खिलाड़ी से रूबरू करवाते हैं जिसका ये अंतिम विश्व कप होना संभव है।

महेन्द्र सिंह धोनी(भारत)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टीम के लिए अभूतपूर्व योगदान दिया है। एमएस धोनी इंग्लैंड में ये अपना चौथा विश्व कप खेलने जा रहे हैं।

CWC 2019- ये हैं वो 10 दिग्गज खिलाड़ी जो इस बार खेलेंगे अपना अंतिम विश्वकप, टॉप पर दिग्गज भारतीय 2

महेन्द्र सिंह धोनी जबरदस्त फॉर्म में हैं लेकिन वो अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। विश्व कप के दौरान ही महेन्द्र सिंह धोनी 38 बरस के हो जाएंगे। ऐसे में धोनी के लिए ये आखिरी विश्व कप तय है जिसके बाद वो विश्व कप में शायद ही खेले।

शोएब मलिक(पाकिस्तान)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक एक जबरदस्त खिलाड़ी रहे हैं। शोएब मलिक का कुछ साल पहले टीम से पत्ता साफ हो चुका था लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत से फिर से वापसी की।

CWC 2019- ये हैं वो 10 दिग्गज खिलाड़ी जो इस बार खेलेंगे अपना अंतिम विश्वकप, टॉप पर दिग्गज भारतीय 3

शोएब मलिक मौजूदा पाकिस्तान की विश्व कप टीम का अहम अंक हैं। विश्व कप में शोएब मलिक पर पूरा भरोसा है। लेकिन शोएब मलिक के लिए ये अंतिम विश्व कप होगा। 37 साल के हो चुके शोएब मलिक इसके बाद विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे।

लसिथ मलिंगा(श्रीलंका)

श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों में जबरदस्त खौफ फैलाया। लसिथ मलिंगा क्रिकेट जगत के एक शानदार गेंदबाजों में से एक रहे हैं।

CWC 2019- ये हैं वो 10 दिग्गज खिलाड़ी जो इस बार खेलेंगे अपना अंतिम विश्वकप, टॉप पर दिग्गज भारतीय 4

लसिथ मलिंगा इन दिनों आईपीएल में शानदार फॉर्म दिखा रहे हैं लेकिन उनके लिए इंग्लैंड में होने वाला विश्व कप अंतिम विश्व कप होगा। लसिथ मलिंगा 35 साल के हो चुके हैं और उनके लिए ये अंतिम विश्व कप संभव है।

क्रिस गेल(वेस्टइंडीज)

वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल को तूफान हर कोई जानता है। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से क्रिकेट जगत में अपने नाम की क्रिस गेल ने अलग ही छवि बना रखी है।

CWC 2019- ये हैं वो 10 दिग्गज खिलाड़ी जो इस बार खेलेंगे अपना अंतिम विश्वकप, टॉप पर दिग्गज भारतीय 5

क्रिस गेल वैसे वेस्टइंडीज की टीम से पिछले विश्व कप के बात से दूर ही थे लेकिन उन्होंने कुछ महीनों पहले ही फिर से वेस्टइंडीज की टीम में वापसी की है। 39 साल की उम्र में भी क्रिस गेल पर वेस्टइंडीज ने विश्व कप में भरोसा जताया है लेकिन वो अगला विश्व कप खेल पाए ऐसा कम ही लगता है।

शॉन मार्श(ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज शॉन मार्श एक बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं। शॉन मार्श ने समय-समय पर ऑस्ट्रेलिया के लिए कई अच्छी पारियां खेली हैं।

CWC 2019- ये हैं वो 10 दिग्गज खिलाड़ी जो इस बार खेलेंगे अपना अंतिम विश्वकप, टॉप पर दिग्गज भारतीय 6

शॉन मार्श वैसे ऑस्ट्रेलिया की टीम में निरंतर जगह नहीं बना सके हैं। मार्श विश्व कप की टीम में शामिल हैं लेकिन 35 साल के मार्श का अगले विश्व कप में खेलने की संभावना बहुत कम नजर आती हैं।

लियाम प्लेंकेट(इंग्लैंड)

इंग्लैंड की विश्व कप के लिए चुनी गई टीम वैसे तो बहुत ही युवा टीम नजर आ रही है। इस टीम में युवा खिलाड़ियों की फौज है जिसमें से सबसे ज्यादा तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट की उम्र नजर आती है। लियाम प्लंकेट 34 साल के हैं जो मौजूदा इंग्लैंड टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं।

CWC 2019- ये हैं वो 10 दिग्गज खिलाड़ी जो इस बार खेलेंगे अपना अंतिम विश्वकप, टॉप पर दिग्गज भारतीय 7

लियाम प्लंकेट ने हाल ही में इंग्लैंड की टीम में वापसी की जिसके बाद लगातार अच्छा कर रहे हैं। लेकिन प्लंकेट के लिए ये पहला और अंतिम विश्व कप हो सकता है। इसके बाद अगले विश्व कप में ये शायद ही नजर आए।

फाफ डू प्लेसीस(दक्षिण अफ्रीका)

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज और मौजूदा कप्तान फाफ डू प्लेसिस एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। फाफ डू प्लेसीस मौजूदा दक्षिण अफ्रीकी टीम के सबसे प्रभावशाली बल्लेबाज हैं।

Johannesburg ODI: Centuries of Plessis, D. Wins Africa

फाफ इस विश्व कप में प्रोटियाज की टीम कमान संभाल रहे हैं और उनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी हैं। 34 साल के प्लेसीस ने खुद से ही घोषणा कर डाली है कि वो अगले विश्व कप में नहीं खेलेंगे।

रॉस टेलर(न्यूजीलैंड)

न्यूजीलैंड के स्टार और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर को वैसे तो फेम मिलना चाहिए था वो नहीं मिला लेकिन रॉस टेलर एक बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं। रॉस टेलर पिछले काफी सालों से न्यूजीलैंड की टीम को सेवाएं दे रहे हैं।

Nelson One Day: Taylor, Nicholas win New Zealand 3-0 series win

रॉस टेलर इस विश्व कप में कीवि टीम की बल्लेबाजी के सबसे बड़े स्तंभ कहे जा सकते हैं जो फॉर्म में भी दिख रहे हैं। लेकिन इस विश्व कप के बाद रॉस टेलर अगले विश्व कप में शायद ही खेलने दिखेंगे। टेलर इस समय 35 साल के हो चुके हैं।

मोहम्मद नबी(अफगानिस्तान)

अफगानिस्तान की टीम इस विश्व कप में एक मजबूती के साथ उतरी है। अफगानिस्तान के पास अनुभवी खिलाड़ियों के साथ ही युवा खिलाड़ियों की भी फौज है। अनुभवी खिलाड़ियों में मोहम्मद नबी को कौन भूल सकता है।

CWC 2019- ये हैं वो 10 दिग्गज खिलाड़ी जो इस बार खेलेंगे अपना अंतिम विश्वकप, टॉप पर दिग्गज भारतीय 8

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी इस टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। मोहम्मद नबी अच्छे ऑलराउंडर तो हैं लेकिन 34 साल के हो चुके नबी के लिए ये शायद आखिरी विश्व कप हो सकता है।

मुशरफे मुर्तजा(बांग्लादेश)

बांग्लादेश के कप्तान और सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक मुशरफे मुर्तजा अपने देश के सबसे कामयाब गेंदबाजों में से एक हैं। मुशरफे मुर्तजा की कप्तानी में बांग्लादेश की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

CWC 2019- ये हैं वो 10 दिग्गज खिलाड़ी जो इस बार खेलेंगे अपना अंतिम विश्वकप, टॉप पर दिग्गज भारतीय 9

इसी तरह से विश्व कप में भी मुर्तजा ही बांग्लादेशी टीम की कमान संभाल रहे हैं। लेकिन मुर्तजा के लिए ये विश्व कप शायद अंतिम हो सकता है। मुर्तजा इस समय 35 साल के भी हो चुके हैं।

https://youtu.be/BCAam0kF5vg

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।