विश्व कप के बाद ये पांच बल्लेबाज भारत के लिए नंबर चार पर कर सकते हैं बल्लेबाजी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप के बाद ये पांच खिलाड़ी भारत के लिए नंबर चार पर कर सकते हैं बल्लेबाजी 

विश्व कप के बाद ये पांच खिलाड़ी भारत के लिए नंबर चार पर कर सकते हैं बल्लेबाजी

विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चुनाव हो चुका है. इस टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए विजय शंकर को चुना गया है. ये खिलाड़ी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर सकता है. नंबर चार पर इससे पहले अंबाती रायडू का खेलना तय माना जा रहा था. लेकिन इस खिलाड़ी पर बात नहीं बनी और चयनकर्ता विजय शंकर को टीम में चुन लिया. विजय शंकर का इसके बाद आईपीएल में प्रदर्शन काफी खराब चल रहा है.

आइए हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं. जो विश्व कप के बाद भारतीय टीम के लिए नंबर चार पर खेल सकते हैं.

5. नितीश राणा 

विश्व कप के बाद ये पांच खिलाड़ी भारत के लिए नंबर चार पर कर सकते हैं बल्लेबाजी 1

रणजी ट्राफी में दिल्ली के लिए कप्तान के रूप में खेलने वाला ये खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में है. आईपीएल में इस खिलाड़ी का बल्ला खूब चल रहा है. ये खिलाड़ी बल्लेबाजी के साथ-साथ टीम की जरूरत के हिसाब से स्पिन गेंदबाजी भी कर सकता है. इनके प्रदर्शन को देखते हुए आप जल्द ही इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में देख सकते हैं.

4. संजू सैमसन

विश्व कप के बाद ये पांच खिलाड़ी भारत के लिए नंबर चार पर कर सकते हैं बल्लेबाजी 2

संजू सैमसन केरल के एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं वह पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक बन गए हैं. इस खिलाड़ी ने 92 आईपीएल मैचों में, दो शतकों के साथ 2204 रन बनाए हैं.लिस्ट-ए कैरियर में सैमसन ने 78 मैचों में 1779 रन बनाए हैं. भारतीय  टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर ने इस खिलाड़ी को इसी विश्व कप में नंबर चार पर खिलाने की बात कही थी.

3. शुभमन गिल

विश्व कप के बाद ये पांच खिलाड़ी भारत के लिए नंबर चार पर कर सकते हैं बल्लेबाजी 3

भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी जो आगे चलकर टीम के लिए स्टार बनेंगे उनमे सबसे पहला नाम शुभमन गिल का आता है. इस खिलाड़ी ने घरेलु क्रिकेट में लगातार रन बनाए हैं. आईपीएल में भी ये खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहा है. इस खिलाड़ी को भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करते देखा गया.

इस खिलाड़ी को दो मैच में मौका मिला लेकिन वहां इस खिलाड़ी का बल्ला नहीं चला. लेकिन इस खिलाड़ी के अंदर बहुत प्रतिभा है. अगर इस खिलाड़ी को नंबर चार पर मौका मिले. तो ये खिलाड़ी कमाल कर सकता है.

2. मनीष पांडे 

विश्व कप के बाद ये पांच खिलाड़ी भारत के लिए नंबर चार पर कर सकते हैं बल्लेबाजी 4

भारतीय टीम का ये शानदार बल्लेबाज इस समय शानदार फॉर्म में है. आईपीएल में इस खिलाड़ी का बल्ला शुरू के मैचों में कुछ ख़ास नहीं चला. लेकिन अब ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में लौट आया है. भारतीय टीम में इस खिलाड़ी को टीम के साथ तो रखा गया. लेकिन इस खिलाड़ी को उतने मौके नहीं मिले. ये घरेलू क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन कर रहा है. एक बार फिर मनीष पांडे टीम में वापसी कर सकते हैं.

1. श्रेयस अय्यर 

विश्व कप के बाद ये पांच खिलाड़ी भारत के लिए नंबर चार पर कर सकते हैं बल्लेबाजी 5

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर इस समय शानदार फॉर्म में हैं. घरेलु क्रिकेट हो या आईपीएल इस खिलाड़ी का बल्ला हर सीरीज में जमकर चलता है. भारत के लिए डेब्यू कर चूका ये खिलाड़ी नंबर चार पर खेलने का सबसे प्रमुख दावेदार है. भारत के लिए इस खिलाड़ी ने 6 मैच खेले हैं. जहाँ इस खिलाड़ी का प्रदर्शन शानदार रहा है.

इस खिलाड़ी को टीम से बाहर क्यों किया गया आज तक किसी को समझ नहीं आया. एक कप्तान के रूप में भी ये खिलाड़ी अपना योगदान दे सकता है.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts