इन 4 भारतीय गेंदबाजो के सामने हमेशा डरे नजर आये है न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इन 4 भारतीय गेंदबाजो के सामने हमेशा डरे नजर आये है न्यूजीलैंड के बल्लेबाज, एक ने तो 51 बल्लेबाजो को भेजा है पवेलियन 

इन 4 भारतीय गेंदबाजो के सामने हमेशा डरे नजर आये है न्यूजीलैंड के बल्लेबाज, एक ने तो 51 बल्लेबाजो को भेजा है पवेलियन

न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर सीमित ओवर की क्रिकेट सीरीज के लिए पहुंच चुकी है। अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्टूबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरूआत होने वाली है। इस सीरीज के लिए दोनों ही टीमें तो तैयार हैं लेकिन आज हम इन दोनों देशों के बीच के क्रिकेट इतिहास में अब तक के खेले गए मैचों में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों के बारे में बताते हैं।

जवागल श्रीनाथ

भारतीय क्रिकेट इतिहास में पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ का नाम बहुत ही अदब से लिया जाता है। जवागल श्रीनाथ ने भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा योगदान दिया है। जवागल श्रीनाथ के वनडे करियर की बात की जाए तो श्रीनाथ ने अपने करियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी दिखायी है।

जवागल श्रीनाथ ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है। श्रीनाथ ने अपने करियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले 30 मैचों में 51 विकेट हासिल किए हैं।

इन 4 भारतीय गेंदबाजो के सामने हमेशा डरे नजर आये है न्यूजीलैंड के बल्लेबाज, एक ने तो 51 बल्लेबाजो को भेजा है पवेलियन 1

 

अनिल कुंबले

भारतीय क्रिकेट के सबसे सफलतम गेंदबाज अनिल कुंबले ने भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का कारनामा किया है। फिरकी गेंदबाज अनिल कुंबले ने अपनी फिरकी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को तंग किया है।

अनिल कुंबले ने भारत-न्यूजीलैंड वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामलें में दूसरे स्थान पर हैं अनिल कुंबले ने अपने वनडे करियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले 31 मैचों में 39 विकेट हासिल किए हैं।

इन 4 भारतीय गेंदबाजो के सामने हमेशा डरे नजर आये है न्यूजीलैंड के बल्लेबाज, एक ने तो 51 बल्लेबाजो को भेजा है पवेलियन 2

कपिल देव

भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव का योगदान भारतीय क्रिकेट में बहुत बड़ा है। कपिल देव भारत के क्रिकेट इतिहास के महान ऑलराउंडर रहे हैं।

कपिल देव की जहां तक बात करें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे रिकॉर्ड की तो कपिल दोनों देशों के बीच खेले गए मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। कपिल देव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले 29 मैचों में 33 विकेट अपने नाम किए हैं।

इन 4 भारतीय गेंदबाजो के सामने हमेशा डरे नजर आये है न्यूजीलैंड के बल्लेबाज, एक ने तो 51 बल्लेबाजो को भेजा है पवेलियन 3

काइल मिल्स

काइल मिल्स न्यूजीलैंड के एक सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक रहे हैं। काइल मिल्स ने न्यूजीलैंड की टीम के लिए कई मैचों में सेवा की। भारत और न्यूजीलैंड के क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में टॉप फाइव में काइल मिल्स एकमात्र किवी गेंदबाज हैं। काइल मिल्स ने भारत के खिलाफ खेले 29 मैचों में 32 विकेट हासिल किए हैं।

इन 4 भारतीय गेंदबाजो के सामने हमेशा डरे नजर आये है न्यूजीलैंड के बल्लेबाज, एक ने तो 51 बल्लेबाजो को भेजा है पवेलियन 4

जहीर खान

भारतीय क्रिकेट इतिहास में तेज गेंदबाजों की बात की जाए तो जहीर खान एक बहुत शानदार गेंदबाजों में शुमार रहे हैं। जहीर खान ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए जवागल श्रीनाथ के जाने के बाद लंबे समय तक तेंज गेंजबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी का संभाला।

जहीर खान भी भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामलें में पांचवे स्छान पर हैं। जहीर खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले 22 मैचों में 30 विकेट हासिल किए।

इन 4 भारतीय गेंदबाजो के सामने हमेशा डरे नजर आये है न्यूजीलैंड के बल्लेबाज, एक ने तो 51 बल्लेबाजो को भेजा है पवेलियन 5

 

Related posts

Leave a Reply