विश्व क्रिकेट के ये दिग्गज खिलाड़ी जो खेल सके हैं केवल 1 आईपीएल मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल: ये हैं विश्व के वो 5 दिग्गज खिलाड़ी जो खेल सके मात्र एक ही आईपीएल मैच, तीसरा नाम है सबसे चौंकाने वाला 

आईपीएल: ये हैं विश्व के वो 5 दिग्गज खिलाड़ी जो खेल सके मात्र एक ही आईपीएल मैच, तीसरा नाम है सबसे चौंकाने वाला

क्रिकेट जगत की सबसे हाई प्रोफाइल टी20 क्रिकेट लीग में से एक इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक देश-विदेश के कई खिलाड़ी खेले हैं। 2008 से शुरू हुई इस टी20 क्रिकेट लीग में सैकड़ो इंटरनेशनल विदेशी खिलाड़ियों ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज करायी।

इन 5 विदेशी इंटरनेशनल खिलाड़ियों को मिला केवल एक आईपीएल मैच खेलने का मौका

कुछ विदेशी इंटरनेशल खिलाड़ियों ने तो इस लीग में अपनी एक खास पहचान बनायी लेकिन कुछ ऐसे विदेशी इंटरनेशनल खिलाड़ी रहे जो आईपीएल में अपने करियर को ज्यादा लंबा नहीं खींच सके।

तो आपको इस रिपोर्ट में हम बताने जा रहे हैं उन 5 बड़े इंटरनेशनल खिलाड़ियों के बारे में जिनको आईपीएल में केवल एक मैच खेलने का मौका मिल सका।

यूनिस खान(पाकिस्तान)

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज रहे यूनिस खान का कद विश्व क्रिकेट में बहुत बड़ा माना जाता है। यूनिस खान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। और उन्हें उसी कारण आईपीएल खेलने का मौका मिला।

आईपीएल: ये हैं विश्व के वो 5 दिग्गज खिलाड़ी जो खेल सके मात्र एक ही आईपीएल मैच, तीसरा नाम है सबसे चौंकाने वाला 1

यूनिस खान आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले लेकिन चौंकाने वाली बात ये रही कि यूनिस खान को आईपीएल में केवल एक मैच खेलने का मौका मिला। यूनिस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए इस मैच में 3 रन ही बना सके जिसके बाद वो कभी नहीं दिखे।

आन्द्रे नेल(दक्षिण अफ्रीका)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज आन्द्रे नेल एक जबरदस्त स्पीड स्टार के रूप में पहचाने गए। आन्द्रे नेल ने दक्षिण अफ्रीका के लिए काफी समय तक खेलते रहे।

आईपीएल: ये हैं विश्व के वो 5 दिग्गज खिलाड़ी जो खेल सके मात्र एक ही आईपीएल मैच, तीसरा नाम है सबसे चौंकाने वाला 2

आन्द्रे नेल को दक्षिण अफ्रीका के अलावा आईपीएल खेलने का भी मौका मिला। नेल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेले एक मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स के खिलाफ खेले जिसके बाद उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

अकिला धनंजय(श्रीलंका)

श्रीलंका के जबरदस्त स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय भले ही विश्व कप की टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन अकिला धनंजय इंटरनेशनल क्रिकेट के एक बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं।

आईपीएल: ये हैं विश्व के वो 5 दिग्गज खिलाड़ी जो खेल सके मात्र एक ही आईपीएल मैच, तीसरा नाम है सबसे चौंकाने वाला 3

अकिला धनंजय को उनकी बढ़िया स्पिन गेंदबाजी के कारण आईपीएल में खेलने का मौका मिला। पिछले साल धनंजय मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे लेकिन उनको दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ केवल एक मैच ही खेलने का मौका मिला।

मशरफे मुर्तजा(बांग्लादेश)

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के मौजूदा वनडे कप्तान मुशरफे मुर्तजा बांग्लादेशी टीम के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक हैं। मशरफे मुर्तजा के योगदान को ना केवल बांग्लादेश बल्कि पूरा क्रिकेट जगत जानता है।

आईपीएल: ये हैं विश्व के वो 5 दिग्गज खिलाड़ी जो खेल सके मात्र एक ही आईपीएल मैच, तीसरा नाम है सबसे चौंकाने वाला 4

मुर्तजा को आईपीएल में भी खेलने का मौका मिला। वो पहले आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राईडर्स के हिस्सा रहे जिनको डेक्कन चार्जस के खिलाफ मैच खेलने का मौका मिला वो उनका अंतिम आईपीएल मैच साबित हुआ।

ब्रेड हेडिन(ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेड हेडिन ने अपने देश की क्रिकेट टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व किया। ब्रेड हेडिन एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ ही शानदार विकेटकीपर रहे हैं।

आईपीएल: ये हैं विश्व के वो 5 दिग्गज खिलाड़ी जो खेल सके मात्र एक ही आईपीएल मैच, तीसरा नाम है सबसे चौंकाने वाला 5

आईपीएल में ब्रेड हेडिन की बात करें तो उन्हें भी आईपीएल में मौका तो मिला है। ब्रेड हेडिन आईपीएल में कोलकाता नाइट राई़डर्स के लिए खेले। उन्हें आरसीबी के खिलाफ एक मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 18 रन बनाए जिसके बाद वो कभी नहीं खेल सके।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts