ये पांच दिग्गज खिलाड़ी अपने देश से 2019 का विश्वकप खेलने का पाले हुए है सपना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये पांच दिग्गज खिलाड़ी अपने देश से 2019 का विश्वकप खेलने का पाले हुए है सपना 

ये पांच दिग्गज खिलाड़ी अपने देश से 2019 का विश्वकप खेलने का पाले हुए है सपना

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेदबानी में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 का समय अब धीरे-धीरे समय करीब आने लगा है। 2019 में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्वकप को लेकर अब सभी टीम मैनेजमेंट ने अपनी टीमों को तैयार करना शुरू कर दिया है। साथ ही कई खिलाड़ी भी इस विश्वकप में अपनी-अपनी टीमों से खेलने का सपना पाल रहे हैं। आज हम ऐसे में आपकों विश्वकप में शामिल होने वाली टीमों के ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो 2019 के विश्वकप में खेलने का ख्वाब सजाए हुए हैं।

ये पांच दिग्गज खिलाड़ी अपने देश से 2019 का विश्वकप खेलने का पाले हुए है सपना 1

1 महेन्द्र सिंह धोनी(भारत)

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे कामयाब कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। महेन्द्र सिंह धोनी की वनडे काबिलियत पर कोई शक नहीं हैं। पूर्व कप्तान एमएस धोनी की बल्लेबाजी का वनडे क्रिकेट में कोई सानी नहीं हैं लेकिन धोनी अपने जीवन के 36 साल पूरे कर चुके हैं और अब धोनी पर इसका असर भी नजर आने लगा है। महेन्द्र सिंह धोनी वैसे भी 2019 का विश्वकप खेलना चाहते हैं लेकिन वो तब तक अपनी फिटनेस को बरकरार रख पाएंगे या नहीं ये देखना दिलचस्प है।

ये पांच दिग्गज खिलाड़ी अपने देश से 2019 का विश्वकप खेलने का पाले हुए है सपना 2

2. युवराज सिंह( भारत)

भारतीय क्रिकेट टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह वैसे तो 2000 से भारतीय टीम में डेब्यू करने में कामयाब रहे हैं साथ ही युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। युवराज सिंह की इस साल की शुरूआत में लंबे समय बाद वापसी हुई थी लेकिन श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए  उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है। युवराज सिंह किसी भी तरह 2019 का विश्वकप खेलने का सपना पाले हुए हैं लेकिन उन्हें उनकी फिटनेस का साथ नहीं मिल पा रहा है।

ये पांच दिग्गज खिलाड़ी अपने देश से 2019 का विश्वकप खेलने का पाले हुए है सपना 3

3. एस श्रीसंत (भारत)

भारतीय क्रिकेट के दागी खिलाड़ी तेज गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंत को हाल ही में 2013 के आईपीएल में किए स्पॉट फिक्सिंग मामलें में केरल राई कोर्ट ने क्लीन चिट दे दी है। एस श्रीसंत को कोर्ट से ग्रीन सिगनल मिलने के साथ ही क्रिकेट के मैदान में उतर चुके हैं। एस श्रीसंत ने केरल हाई कोर्ट के अपने पक्ष में आए इस फैसले के बाद भारतीय टीम में 2019 के विश्वकप तक वापसी की इच्छा जता चुके हैं। एस श्रीसंत भी कहीं ना कही 2019 का विश्वकप खेलना चाहते हैं। लेकिन बीसीसीआई श्रीसंत के फेवर में नहीं है।

ये पांच दिग्गज खिलाड़ी अपने देश से 2019 का विश्वकप खेलने का पाले हुए है सपना 4

4. केविन पीटरसन( इंग्लैंड)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाजों में शुमार रहे पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन किसी पहचान के मोहताज नहीं है। केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए खेलते हुए अपने आप को एक बड़े बल्लेबाज के रूप में स्थापित किया। लेकिन केविन पीटरसन को साल 2014 में इंग्लैंड की टीम से बर्खास्त कर दिया गया। इसके बाद पीटरसन अपने मूल देश दक्षिण अफ्रीका जे बसे। केविन पीटरसन एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में वापसी करवना चाहते हैं। पीटरसन दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए 2019 का विश्वकप खेलने की इच्छा जता रहे हैं।

ये पांच दिग्गज खिलाड़ी अपने देश से 2019 का विश्वकप खेलने का पाले हुए है सपना 5

5. क्रिस गेल( वेस्टइंडीज)

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की बल्लेबाजी से पूरी दुनिया परिचित है। क्रिस गेल टी-20 क्रिकेट के सबसे खास बल्लेबाज माने जाते हैं लेकिन गेल पिछले कई सालों से अपनी कैरेबियाई टीम के लिए वनडे मैचों में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। क्रिस गेल फिलहाल तो वेस्टइंडीज के लिए सिर्फ टी-20 क्रिकेट ही खेल रहे हैं। ऐसे में क्रिस गेल अपने करियर के इस आखिरी पड़ाव में एक बार फिर से कैरेबियाई टीम में शामिल होकर 2019 का विश्वकप खेलना चाहते हैं।

ये पांच दिग्गज खिलाड़ी अपने देश से 2019 का विश्वकप खेलने का पाले हुए है सपना 6

 

Related posts