/

ये है दुनिया का एकलौता भारतीय बल्लेबाज जिसने पहले ही गेंद पर लगाये है सबसे अधिक बार चौके

RAJKOT, INDIA - DECEMBER 15, 2009: Cricket - India vs Sri Lanka ODI - India batsmen Sachin Tendulkar and Virendra Sehwag both thanks heaven for their fifties during the first ODI between India and Sri Lanka at Madhavrao Scindia stadiium in Rajkot (Photo by Santosh Harhare/Hindustan Times via Getty Images)

क्रिकेट की दुनिया में चौकों छक्कों का बहुत ज्यादा महत्व होता है. क्रिकेट खेलना वाला हर बल्लेबाज की यही कोशिश होती है, कि वह ज्यादा से ज्यादा चौके व छक्के लगाये.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

आज हम आपको अपने इस खास लेख में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने पारी की पहली ही गेंद सबसे ज्यादा बार बाउंड्री के पार पहुंचाई है.

वीरेंद्र सहवाग 

ये है दुनिया का एकलौता भारतीय बल्लेबाज जिसने पहले ही गेंद पर लगाये है सबसे अधिक बार चौके 1

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज व मुल्तान के सुल्तान कहे जाने वाले वीरेंद्र सहवाग अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की पारी के पहले ही ओवर में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में पहले नंबर पर आते है.

सहवाग ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पारी की पहली ही गेंद में चौका लगाने का यह शानदार कारनामा 20 बार किया हुआ है. आपको यह भी बता दे, कि पारी के पहले ही ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी सहवाग के नाम ही है.

शेन वाटसन

ये है दुनिया का एकलौता भारतीय बल्लेबाज जिसने पहले ही गेंद पर लगाये है सबसे अधिक बार चौके 2

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज शेन वाटसन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की पारी के पहले ही ओवर में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले पर दुसरे स्थान में आते है.

शेन वाटसन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पारी की पहली ही गेंद में चौका लगाने का यह शानदार कारनामा 8 बार किया हुआ है.

एडम गिलक्रिस्ट

ये है दुनिया का एकलौता भारतीय बल्लेबाज जिसने पहले ही गेंद पर लगाये है सबसे अधिक बार चौके 3

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की पारी के पहले ही ओवर में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले पर तीसरे स्थान में आते है.

एडम गिलक्रिस्ट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पारी की पहली ही गेंद में चौका लगाने का यह शानदार कारनामा 8 बार किया हुआ है.

तमीम इकबाल 

ये है दुनिया का एकलौता भारतीय बल्लेबाज जिसने पहले ही गेंद पर लगाये है सबसे अधिक बार चौके 4

बांग्लादेश टीम के ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की पारी के पहले ही ओवर में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले पर चौथे स्थान में आते है.

बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पारी की पहली ही गेंद में चौका लगाने का यह शानदार  कारनामा 6 बार किया हुआ है.

क्रिस गेल 

ये है दुनिया का एकलौता भारतीय बल्लेबाज जिसने पहले ही गेंद पर लगाये है सबसे अधिक बार चौके 5

वेस्टइंडीज टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की पारी के पहले ही ओवर में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले पर तीसरे स्थान में आते है.

वेस्टइंडीज टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पारी की पहली ही गेंद में चौका लगाने का यह शानदार कारनामा 5 बार किया हुआ है.

यहाँ देखे वीडियो ऑफ़ द डे