ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इन पांच खिलाड़ियों की हो सकती हैं लम्बे समय बाद भारतीय टीम में वापसी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इन पांच खिलाड़ियों की हो सकती हैं लम्बे समय बाद भारतीय टीम में वापसी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इन पांच खिलाड़ियों की हो सकती हैं लम्बे समय बाद भारतीय टीम में वापसी

कुछ ही दिनों के बाद भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा हो जाएगी और इसमें अधिक बदलाव की उम्मीद कोई भी नहीं कर रहा हैं, लेकिन यदि 2019 के वर्ल्डकप को ध्यान में रखकर टीम का चयन किया जायेगा, तो कुछ खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया जा सकता है, जिनकी जगह पर बाकी खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता और हम आपको पांच ऐसे खिलाड़ी बताने जा रहे हैं, जो इस सीरीज के जरिये भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं.

(1) रवीन्द्र जड़ेजा

श्रीलंका के दौरे में तीन टेस्ट मैच की सीरीज के शुरूआती दो टेस्ट में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले रवीन्द्र जड़ेजा ने चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद से क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में नहीं खेला है और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली वनडे सीरीज के दौरान उन्हें टीम में वापस लाया जा सकता हैं, क्योकि वे 2019 में होने वाले वर्ल्डकप में टीम के लिए एक आलराउंडर के रूप में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. जड़ेजा के आने से भारतीय टीम को फील्डिंग भी और मजबूत हो जाएगी.

(2) रविचन्द्रन अश्विन

ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन इस समय इंग्लैंड में काउंटी खेल रहे हैं उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के खत्म होने के ठीक बाद काउंटी खेलने के लिए चले गयें थे, लेकिन अब इस बात की संभावना जातई जा रही हैं कि उन्हें भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जा सकता हैं, ताकि ये गेंदबाज एक बार फिर से वनडे क्रिकेट में अपना पुराना फॉर्म हासिल कर सके.

(3) मोहम्मद शमी

भारतीय टीम का ये तेज गेंदबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ हुयीं वनडे सीरीज के दौरान टीम में था, जिसके बाद इसे श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद आराम दे दिया गया और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में इन्हें फिर से मौका दिया जा सकता हैं.

(4) सुरेश रैना

श्रीलंका के दौरे के लिए जिस समय भारतीय वनडे टीम का चयन हो रहा था तो सुरेश रैना की वापसी के सभी ने कयास लगायें थे, लेकिन बाद में उन्हें टीम में जगह नहीं दी गयीं, जिसका कारण उनका यो-यो टेस्ट में फेल होना बताया गया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर से इस खिलाड़ी की वापसी की संभावनाएं बेहद प्रबल नजर आ रही हैं, क्योकि टीम में अभी भी नंबर चार पर एक अच्छे बल्लेबाज की खोज चल रही हैं, जिसका रैना को अनुभव भी हैं.

(5) दिनेश कार्तिक

चैम्पियंस ट्रॉफी में इस विकेटकीपर बल्लेबाज को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था, इसके बाद कार्तिक को वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम में खेलने का अवसर मिला जिसमे उन्होंने शानदार पर्दर्शन किया था और कार्तिक को इसलिए भी टीम में शामिल किया जा सकता हैं, क्योकि उनका इंग्लैंड पर रिकॉर्ड काफी अच्छा भी हैं साथ में वे धोनी के घायल होने पर टीम में दूसरे विकेटकीपर की भूमिका को भी निभा सकते हैं. कार्तिक इस समय दिलीप ट्रॉफी का मैच खेल रहे हैं.

Related posts