स्टीवन स्मिथ की जगह राजस्थान रॉयल्स कर सकती है इन पांच खिलाड़ियों में से किसी एक को शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 11: आईपीएल से भी प्रतिबंधित हुए स्टीव स्मिथ, यह 5 खिलाड़ी ले सकते हैं राजस्थान रॉयल्स में उनकी जगह 

IPL 11: आईपीएल से भी प्रतिबंधित हुए स्टीव स्मिथ, यह 5 खिलाड़ी ले सकते हैं राजस्थान रॉयल्स में उनकी जगह

बॉल टेंपरिंग की शर्मनाक घटना के बाद पूरा क्रिकेट जगत स्तब्ध है। हर जगह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की इस हरकत को लेकर कड़ी आलोचना की जा रही है। इस कांड में शामिल रहने वाले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के पद पर आसीन स्टीवन स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया है। स्टीवन स्मिथ को इसके बाद आईपीएल से बी झटका लगा और राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा।

IPL 11: आईपीएल से भी प्रतिबंधित हुए स्टीव स्मिथ, यह 5 खिलाड़ी ले सकते हैं राजस्थान रॉयल्स में उनकी जगह 1

स्मिथ से जा सकता है आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट 

स्टीवन स्मिथ अब राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान नहीं रहे हैं लेकिन अब माना जा रहा है कि स्टीवन स्मिथ की आईपीएल में भागीदारी भी खतरें में पड़ गई हैं। क्योंकि दूसरी ओर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया स्मिथ को एक साल के लिए बैन करने का मन बना चुका है। ऐसे में आईपीएल का कॉन्ट्रेक्ट भी स्मिथ से छिनना तय है।

IPL 11: आईपीएल से भी प्रतिबंधित हुए स्टीव स्मिथ, यह 5 खिलाड़ी ले सकते हैं राजस्थान रॉयल्स में उनकी जगह 2

स्मिथ की जगह शामिल होने के ये हैं पांच दावेदार खिलाड़ी

अब सवाल है ये कि स्टीवन स्मिथ की जगह राजस्थान रॉयल्स की टीम किस खिलाड़ी को शामिल कर सकती है। वैसे जो भी हो अंतिम फैसला तो राजस्थान रॉयल्स लेगा लेकिन आपको आज हम स्टीवन स्मिथ के रिप्लेसमेंट के तौर पर पांच विकल्प के बारे में बताते हैं जो भर सकते है स्मिथ की जगह…..

जो रूट

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज और टेस्ट कप्तान जो रूट मौजूदा समय के विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े बल्लेबाजों में से एक हैं। जो रूट आईपीएल के ऑक्शन में शामिल हुए थे लेकिन रूट को नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम का हिस्सा नहीं बनाया लेकिन जो रूट के पास आईपीएल में शामिल होने का एक और मौका हाथ लगा है। रूट राजस्थान रॉयल्स में स्मिथ की जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार हैं।

IPL 11: आईपीएल से भी प्रतिबंधित हुए स्टीव स्मिथ, यह 5 खिलाड़ी ले सकते हैं राजस्थान रॉयल्स में उनकी जगह 3

हाशिम अमला

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला की इस समय दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में तुलना होती है। आईपीएल में पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले हाशिम अमला को इस बार की नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला लेकिन अमला को आईपीएल में इस सीजन में भी खेलने का मौका दिया जा सकता है जब उन्हें राजस्थान रॉयल्स के स्मिथ की जगह रिप्लेस किया जा सकता है।

IPL 11: आईपीएल से भी प्रतिबंधित हुए स्टीव स्मिथ, यह 5 खिलाड़ी ले सकते हैं राजस्थान रॉयल्स में उनकी जगह 4

मार्टिन गुप्टिल

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने इस सीजन में खासकर टी-20 क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। लेकिन मार्टिन गुप्टिल को आईपीएल की इस साल हुई नीलामी में किसी भी टीम ने भाव नहीं दिया। गुप्टिल की इसी निराशा के बीच आईपीएल में उनके खेलने की आशा की किरण जगी है। गुप्टिल को राजस्थान रॉयल्स की टीम स्मिथ की जगह शामिल कर सकती है।

IPL 11: आईपीएल से भी प्रतिबंधित हुए स्टीव स्मिथ, यह 5 खिलाड़ी ले सकते हैं राजस्थान रॉयल्स में उनकी जगह 5

एलेक्स हेल्स

इंग्लैंड के तूफानी सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को मौजूदा समय में टी-20 क्रिकेट का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है लेकिन एलेक्स हेल्स को खरनाक बल्लेबाज होने के बाद भी आईपीएल की नीलामी में किसी भी टीम ने शामिल करने में दिलचस्पी नहीं दिखायी। अब एलेक्स हेल्स के पास आईपीएल में शामिल होने का मौका हाथ लग सकता है। आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स की टीम स्मिथ की जगह शामिल कर सकती है।

IPL 11: आईपीएल से भी प्रतिबंधित हुए स्टीव स्मिथ, यह 5 खिलाड़ी ले सकते हैं राजस्थान रॉयल्स में उनकी जगह 6

ओएन मोर्गन

इंग्लैंड के सीमित ओवर के कप्तान ओएन मोर्गन इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी टीम को नई ऊंचाईयों पर ले जा रहे हैं। मोर्गन टी-20 क्रिकेट के मंझे हुए बल्लेबाज हैं लेकिन इसके बाद भी मोर्गन को नीलामी में किसी टीम ने नहीं लिया। मोर्गन अनसोल्ड तो हो गए लेकिन अब उन्हें आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम स्टीवन स्मिथ की जगह दे सकती है।

IPL 11: आईपीएल से भी प्रतिबंधित हुए स्टीव स्मिथ, यह 5 खिलाड़ी ले सकते हैं राजस्थान रॉयल्स में उनकी जगह 7

Related posts

Leave a Reply