विश्व कप 2019 में ये पांच खिलाड़ी हो सकते थे हिस्सा, लेकिन इन वजहों से नहीं खेलें

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

5 दिग्गज खिलाड़ी जो विश्व कप 2019 में खेल सकते थे लेकिन नहीं लिया हिस्सा 

5 दिग्गज खिलाड़ी जो विश्व कप 2019 में खेल सकते थे लेकिन नहीं लिया हिस्सा

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को मैच में मात दे दी. इस विश्व कप में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके चयन पर काफी सवाल उठ रहे हैं. कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका प्रदर्शन खराब रहा है फिर भी उनका चयन हो गया है. आज आपको हम ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताते हैं जो विश्व कप में खेल सकते थे लेकिन वो नहीं खेले.

1. ए बी डिविलियर्स

डेल स्टेन

साउथ अफ्रीका का ये खिलाड़ी दुनिया भर की टी-20 लीग खेलता है. लेकिन उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. जब इस खिलाड़ी ने संन्यास लिया. तो क्रिकेट फैन्स इस फैसले को समझ नहीं पाए. जब इस खिलाड़ी ने संन्यास लिया तब इनके अंदर बहुत सी क्रिकेट बची हुई थी. ऐसा नहीं है कि इस खिलाड़ी का बल्ला इनका साथ नहीं दे रहा था. लेकिन इन्होंने जब संन्यास लिया तब सबको चौंका दिया.

2. मोने मोर्कल 

साउथ अफ्रीका का एक और खिलाड़ी मोने मोर्कल ने भी बहुत जल्द क्रिकेट से संन्यास ले लिया. इस खिलाड़ी के अंदर बहुत क्रिकेट बची हुई है. इस समय ये खिलाड़ी इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहा है. इनके संन्यास के पीछे इनके पारिवारिक कारण भी थे. ये खिलाड़ी अगर इस समय टीम के साथ होता तो जरूर विश्व कप का हिस्सा होते.

3. शेन वाटसन 

आपको अभी कुछ दिन पहले आईपीएल का फाइनल याद होगा. इस मैच में शेन वाटसन ने शानदार बल्लेबाजी की थी. इस खिलाड़ी को दर्दनाक चोट भी आई थी. लेकिन ये खिलाड़ी खेलता रहा. विश्व की लगभग सभी क्रिकेट लीग में खेलने वाला ये खिलाड़ी क्रिकेट से बहुत जल्द ही अलविदा कह दिया. जिस तरह की मेहनत और लगन वो टी-20 लीग में लगाते हैं उतना अगर ऑस्ट्रेलिया के लिए लगाते तो कहीं इस विश्व कप का हिस्सा होते.

4. ब्रेंडन मैकुलम

न्यूजीलैंड के इस पूर्व कप्तान को हम आज भी दुनिया भर में क्रिकेट लीग खेलते देखते हैं. जिस समय इस खिलाड़ी ने संन्यास लिया उस समय गजब के फॉर्म में थे. अपने आखिरी टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी ने सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड बना दिया था. इस खिलाड़ी के संन्यास पर भी क्रिकेट के दिग्गज चकित रह गए थे. अगर ये खिलाड़ी इस समय टीम का हिस्सा होता तो जरूर विश्व कप खेलता.

5. डुआने ओलिवर

डुआने ओलिवर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. उसके बाद से ओलिवर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 10 टेस्ट मैचों में 19.25 की बेहतरीन औसत से 48 विकेट चटकाए,दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट को कोपक रूल की वजह से एक और झटका लगा. इस नियम की वहज से दक्षिण अफ्रीका ने एक और होनहार क्रिकेट गंवा दिया अगर ये खिलाड़ी टीम का हिस्सा होता तो विश्व कप में जरूर खेलता.

Related posts