ये हैं वो पांच खिलाड़ी जो विश्व कप में भारतीय टीम के लिए हो सकते हैं खतरा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- 5 खिलाड़ी जो विश्व कप में भारतीय टीम के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा 

CWC19- 5 खिलाड़ी जो विश्व कप में भारतीय टीम के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 की सबसे बड़ी और हॉट फेवरेट टीम मानी जा रही भारतीय क्रिकेट टीम अपने पहले मैच के लिए तैयार है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में भारतीय टीम अपने मिशन की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से करेगी।

ये पांच खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए हो सकते हैं बड़ा खतरा

भारतीय टीम में जिस तरह का संयोजन और संतुलन नजर आ रहा है उससे तो टीम की प्रबल संभावनाएं हैं। भारतीय टीम को वैसे तो विरोधी खिलाड़ियों और उनकी टीम पर नकेल कसने की हर ट्रिक मालूम है।

लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको भारतीय टीम बहुत ही रास आती है। ऐसे में आपको इस विश्व कप में खेलने वाले खिलाड़ियों में बताते हैं वो पांच खिलाड़ी जो बन सकते हैं सबसे बड़ा खतरा…

जो रूट

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ना केवल इंग्लैंड बल्कि मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। जो रूट एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो एक बार विकेट पर जमने के बाद बड़ी पारी खेलकर ही दम देते हैं।

CWC19- 5 खिलाड़ी जो विश्व कप में भारतीय टीम के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा 1

बात जब जो रूट की भारत के खिलाफ वनडे में आंकड़ों की करें तो इन्होंने काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। जो रूट भारत के खिलाफ हमेशा ही खतरा रहे हैं जिन्होंने अब तक भारत के खिलाफ 17 मैचों में 57 की औसत से 684 रन बनाए हैं। ऐसे में रूट की जड़ो को तो भारत जानता ही है।

क्विंटन डी कॉक

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक इस टीम की बल्लेबाजी की सबसे बड़ी ताकत हैं। क्विंटन डी कॉक भले ही कद से छोटे हैं लेकिन इनका प्रदर्शन इन्हें बड़े खिलाड़ियों की फेहरिस्त में खड़ा करता है।

CWC19- 5 खिलाड़ी जो विश्व कप में भारतीय टीम के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा 2

डी कॉक ने वनडे क्रिकेट में खासा प्रभावित किया है। डी कॉक का बल्ला भारत के खिलाफ अपने सबसे चरम सीमा पर रहता है। ये उनके भारत के खिलाफ आंकड़े ही साबित कर देंगे जो 12 मैचों में 64.50 की औसत से 774 रन बना चुके हैं, जिसमें उन्होंने 5 शतक जड़े हैं। ऐसे में भारत तो डी कॉक से सावधान रहना ही चाहता है।

उस्मान ख्वाजा

ऑस्ट्रेलिया के स्टायलिश बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का वनडे करियर अब तक इतना लंबा और बड़ा नहीं रहा है लेकिन उन्होंने अपने छोटे से करियर में कई प्रभावशाली पारियां खेल साबित किया है कि वो बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं।

CWC19- 5 खिलाड़ी जो विश्व कप में भारतीय टीम के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा 3

उस्मान ख्वाजा पर विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को काफी उम्मीदें भी हैं और हाल में उस्मान ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। ख्वाजा ने भारत के खिलाफ पिछले दौरे में खास छाप छोड़ी थी। भारत के खिलाफ ख्वाजा का बल्ला जमकर बोलता है जो अब तक केवल 8 मैचों में ही 62.12 की औसत से 497 रन बना चुके हैं। ऐसे में भारत के लिए ख्वाजा खतरा हो सकते हैं।

ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अब तक के अपने करियर में अपनी गेंदबाजी की स्विंग और गति से काफी प्रभावित किया है। ट्रेंट बोल्ट मौजूदा न्यूजीलैंड की टीम के सबसे बड़े विकेटटेकर में से एक हैं।

CWC19- 5 खिलाड़ी जो विश्व कप में भारतीय टीम के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा 4

ट्रेंट बोल्ट की सबसे बड़ी खासियत ये है कि वो बड़ी टीमों के खिलाफ बहुत ही खतरनाक हो जाते हैं। जिसमें उन्होंने सबसे बेहतरीन टीम में से एक भारत के खिलाफ बढ़िया काम किया है। बोल्ट ने अब तक भारत के खिलाफ 12 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 25 से भी कम की औसत से 22 विकेट निकाले हैं। तो भारत के लिए बोल्ट नाम का खतरा हो सकता है।

शाकीब अल हसन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाकीब अल हसन विश्व क्रिकेट में मौजूदा समय के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक हैं। शाकीब अल हसन अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन की वजह से किसी भी टीम के खिलाफ खतरा बन सकते हैं।

CWC19- 5 खिलाड़ी जो विश्व कप में भारतीय टीम के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा 5

शाकीब अल हसन का प्रदर्शन भारतीय टीम के खिलाफ बहुत ही शानदार रहा है। शाकीब ने भारत के खिलाफ कई उपयोगी पारियां खेली हैं तो गेंदबाजी भी बेहतर की है। शाकीब ने भारत के खिलाफ 17 वनडे मैचों में 525 रन बनाने के साथ ही 18 विकेट भी अपने नाम किए हैं।ऐसे में शाकीब से भारतीय टीम को सावधान रहना होगा।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts