विश्व कप में इंग्लैंड टीम के ये पांच खिलाड़ी उनके देश के नहीं, नाम जान रह जाएंगे हैरान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दूसरे देश में जन्मे हैं ये 5 खिलाड़ी, विश्व कप 2019 में इंग्लैंड टीम का हैं हिस्सा 

दूसरे देश में जन्मे हैं ये 5 खिलाड़ी, विश्व कप 2019 में इंग्लैंड टीम का हैं हिस्सा

विश्व कप 2019 में सबसे बेहतरीन टीम की अगर बात करें तो सबसे पहला नाम इंग्लैंड का आता है. विश्व कप के पहले मैच में ही उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को हरा दिया. ये टीम पिछले कुछ सालों से शानदार प्रदर्शन कर रही है. आपको जानकर ये हैरानी होगी उनकी टीम के पांच खिलाड़ी मूलतः इंग्लैंड के नहीं हैं. आइए उन पांचों खिलाड़ी के बारे में बताते हैं.

दूसरे देश में जन्मे हैं ये 5 खिलाड़ी, विश्व कप 2019 में इंग्लैंड टीम का हैं हिस्सा 1

1. जोफ्रा आर्चर 

दूसरे देश में जन्मे हैं ये 5 खिलाड़ी, विश्व कप 2019 में इंग्लैंड टीम का हैं हिस्सा 2

इंग्लैंड की टीम ने विश्व कप शुरू होने से कुछ ही दिन पहले इस खिलाड़ी को टीम में चुना. विश्व क्रिकेट के सभी लीग में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी का घर इंग्लैंड में नहीं है. जोफ्रा आर्चर का जन्म 1 अप्रैल 1995 को बारबाडोस में हुआ था. लेकिन क्रिकेट खेलने के लिए इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड को चुना. इंग्लैंड क्रिकेट ने इस खिलाड़ी को टीम में लाने के लिए कई बदलाव किए. विश्व कप के पहले ही मैच में इस खिलाड़ी ने शानदार गेंदबाजी की.

2. इयोन मॉर्गन

दूसरे देश में जन्मे हैं ये 5 खिलाड़ी, विश्व कप 2019 में इंग्लैंड टीम का हैं हिस्सा 3

इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन भी इंग्लैंड के नहीं हैं. इस खिलाड़ी का जन्म आयरलैंड में हुआ. ये आयरलैंड और इंग्लैंड दोनों के लिए खेले. उन्होंने 2009 में इंग्लैंड के लिए खेलने से पहले मूल रूप से आयरलैंड का प्रतिनिधित्व किया. वह दो देशों के लिए एकदिवसीय शतक बनाने वाले इतिहास के पहले खिलाड़ी बने थे. उनकी कप्तानी में इंग्लैंड की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है.

3. बेन स्टोक्स 

दूसरे देश में जन्मे हैं ये 5 खिलाड़ी, विश्व कप 2019 में इंग्लैंड टीम का हैं हिस्सा 4

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले इस खिलाड़ी की वजह से इंगलैंड को जीत मिली. ये भी खिलाड़ी मूलतः इंग्लैंड का नहीं है. क्राइस्टचर्च, न्यूजीलैंड में जन्मे, स्टोक्स 12 साल की उम्र में उत्तरी इंग्लैंड चले गए. जहां उन्होंने खेल सीखा और स्थानीय टीमों के लिए क्लब क्रिकेट खेलना शुरू किया. वह एक ऑलराउंडर हैं, जो दाएं हाथ की तेज-मध्यम गति से गेंदबाजी करते हैं, और बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं.

4. आदिल राशीद 

दूसरे देश में जन्मे हैं ये 5 खिलाड़ी, विश्व कप 2019 में इंग्लैंड टीम का हैं हिस्सा 5

राशिद का जन्म ब्रैडफोर्ड, वेस्ट यॉर्कशायर में हुआ था और वह पाकिस्तानी पृष्ठभूमि के हैं. अपने इंग्लैंड के साथी मोइन अली की तरह, वह मीरपुरी समुदाय से हैं, उनका परिवार में कश्मीर से इंग्लैंड आ गया था. उनके भाई हारून और अमर भी क्रिकेट खिलाड़ी हैं. ये खिलाड़ी भी मूलतः इंग्लैंड से नहीं आता है. लेकिन अपने बल्ले और गेंद से इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने  के लिए टीम का हिस्सा है.

5. मोईन अली 

दूसरे देश में जन्मे हैं ये 5 खिलाड़ी, विश्व कप 2019 में इंग्लैंड टीम का हैं हिस्सा 6

इंग्लैंड का यह खिलाड़ी मीरपुरी समुदाय से है उनके दादाजी मीरपुर, आज़ाद कश्मीर, जो पाकिस्तान द्वारा प्रशासित हैं, इंग्लैंड से चले गए. इसके बाद मोईन ने इंग्लैंड के लिए खेलना शुरू किया. वो इस समय इंग्लैंड के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं. अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए कई मैच में जीत दिलाई है.

Related posts