ये रहे वो पांच बड़े कारण जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम, भारतीय टीम को टी20 सीरीज में दे सकती है करारी शिकस्त | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये रहे वो पांच बड़े कारण जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम, भारतीय टीम को टी20 सीरीज में दे सकती है करारी शिकस्त 

ये रहे वो पांच बड़े कारण जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम, भारतीय टीम को टी20 सीरीज में दे सकती है करारी शिकस्त

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच हाल ही में समाप्त हुई पांच मैचों की वनडे सीरीज के बाद अब जल्द ही 7 अक्टूबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन होना है.

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेली गई वनडे सीरीज में, तो भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को आसानी से 4-1 से सीरीज हरा दी, लेकिन भारतीय टीम के लिए टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराना इतना आसान नहीं होने वाला है.

और आज हम आपको अपने इस खास लेख में इसी तीन मैचों की टी20 सीरीज के चलते पांच वो बड़े कारण बताएंगे, जिसके चलते इस टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को हरा सकती है.

पहला कारण : कंगारू खिलाड़ियों का आईपीएल अनुभव

अगर ऑस्ट्रेलिया के टी20 सीरीज में भारत को हराने के सबसे पहले व बड़े कारण की बात करे, तो वह कंगारू खिलाड़ियों का आईपीएल अनुभव है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की टी20 सीरीज खेलने भारत आई टीम में सिर्फ एकमात्र ही खिलाड़ी ऐसा है, जिसने आईपीएल नहीं खेला है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के युवा खिलाड़ी जेसन बेनडरोफ के अलावा कंगारू टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल खेल चुके है, इसलिए आईपीएल का अनुभव ऑस्ट्रेलियाई टीम को सीरीज जीतने में मदद कर सकता है.

दूसरा कारण : विस्फोटक बल्लेबाजी क्रम

अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम की सीरीज जीत के दुसरे कारण की बात कि जाये, तो वह ऑस्ट्रेलियाई टीम का विस्फोटक बल्लेबाजी क्रम है. ऑस्ट्रेलिया के पास फिंच, वार्नर, स्मिथ, मैक्सवेल जैसे टी20 विशेषज्ञ बल्लेबाज है.

जो अपना दिन होने पर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से अपने दम पर ही ऑस्ट्रेलिया को मैच व सीरीज जीता सकते है.

तीसरा कारण : टी20 क्रिकेट के अच्छे गेंदबाज

ऑस्ट्रेलियाई टीम में टी20 क्रिकेट के अच्छे तेज गेंदबाज भी शामिल है. जो भारतीय बल्लेबाजो को अपनी गति व स्विंग से परेशान कर सकते है.

जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास नई गेंद के लिए नाथन कुल्टर ओ नाइल जैसा शानदार गेंदबाज है, तो वही डेथ ओवर्स स्पेसिलिस्ट तेज गेंदबाज एंडरु टाई भी है. यह दोनों ही तेज गेंदबाज आईपीएल 10 में अपनी शानदार तेज गेंदबाज का जौहर दिखा चुके है.

चौथा कारण : मैक्सवेल फैक्टर 

जी हाँ आप इस चौथे कारण को देखकर चौक जरुर गये होंगे, लेकिन इस चौथे कारण की वजह से भी ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को टी20 सीरीज हरा सकती है.

मैक्सवेल का विस्फोटक बल्लेबाजी से हर कोई वाकिफ है और वह गेंदबाजी और फील्डिंग में भी अपनी उपयोगिता साबित करते रहते है. मैक्सवेल श्रीलंका के खिलाफ 2016 में खेली गई अपनी लास्ट टी20 सीरीज में गजब की फॉर्म में रहे थे और उन्होंने इस सीरीज में एक तूफानी शतक भी लगा डाला था.

उम्मीदों का ज्यादा दबाव नहीं

देखा जाये, तो इस टी20 सीरीज के लिए हर कोई भारत को ही फेवरेट बता रहा है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया टीम पर उम्मीदों का ज्यादा दबाव नहीं है.

जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम बिना किसी दबाव के खुलकर अपना आक्रामक व नेचुरल गेम खेलेगी और उनका यही खेल उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज जीत का बेहतरीन तोहफा भी दे सकता है.

Related posts

Leave a Reply