: रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाये गये इन 5 विश्व रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सका आज तक कोई भी बल्लेबाज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

: रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाये गये इन 5 विश्व रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सका आज तक कोई भी बल्लेबाज 

: रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाये गये इन 5 विश्व रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सका आज तक कोई भी बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा क्रिकेट जगत के एक ऐसे स्टार खिलाड़ी है, जिनके नाम विश्व के कई सारे रिकाॅर्ड मौजूद है। जहां तक मौजूदा समय में भारत दौरे पर आयी आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ रिकाॅर्ड की बात की जाए, तो रोहित शर्मा के आस पास कोई अन्य भारतीय बल्लेबाज भी नहीं फटकता।

आईये आज हम आपको रोहित शर्मा के उन रिकाॅर्डों की बात करते हैं, जिसे उन्होंने आॅस्ट्रेलिया जैसी विश्व की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम के खिलाफ बनाया है।

1.आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए सबसे ज्यादा रन-

: रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाये गये इन 5 विश्व रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सका आज तक कोई भी बल्लेबाज 1

पिछले साल भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गए दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आतिशी पारी खेलते हुए 163 गेंदों पर नाबाद 171 रन बना डाले, जिसके बाद वह आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ आॅस्ट्रेलिया की सरजर्म पर किसी वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

2.सबसे ज्यादा छक्के लगाये आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ –

: रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाये गये इन 5 विश्व रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सका आज तक कोई भी बल्लेबाज 2

भारतीय क्रिकेट टीम की ओर आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा है,  विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ कुल 44 छक्के जड़े है, वहीं दूसरे स्थान पर भारत के पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेदुलकर के नाम 36 छक्के लगाकर मौजूद है।

3.सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज-

: रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाये गये इन 5 विश्व रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सका आज तक कोई भी बल्लेबाज 3

टीम इण्डिया की तरफ से आॅस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम के खिलाफ सबसे तेजी से 1,000 रन बनाने का रिकाॅर्ड रोहित के नाम ही मौजूद है, इसके लिए उन्होंने महज 19 मैचों में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेेबाजी की। इसके बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेदुलकर का नाम आता है, जिन्होने 1,000 रन पूरे करने के लिए 20 वनडे मैच आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले.

4.दोहरा शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज-

: रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाये गये इन 5 विश्व रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सका आज तक कोई भी बल्लेबाज 4

रोहित शर्मा विश्व के इकलौते बल्लेबाज हैं, जिन्होने आॅस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम के खिलाफ दोहरा शतक लगाया है। उन्होंने यह दोहरा शतक साल 2013 में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2013 में लगाया था, जिसमें उनके द्वारा 209 रनों की पारी खेली गयी थी.

5.सर्वाधिक शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज-

: रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाये गये इन 5 विश्व रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सका आज तक कोई भी बल्लेबाज 5

 

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आॅस्ट्रेलिया के धरती पर सबसे ज्यादा शतकीय पारी खेलने वालेे विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।अगर मौजूदा रोहित शर्मा के कुल शतकीय पारी की बात की जाए तो आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के सरजर्मी पर अभी तक कुल 4 शतक ज़ड़ चुके हैं, जिसमें साल 2004 के दोरे पर ही 3 शतक बनाए थे।

Related posts