ये है वो 5 कारण जिसकी वजह से न्यूजीलैंड दे सकती है भारतीय टीम को अंतिम वनडे में मात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये है वो 5 कारण जिसकी वजह से न्यूजीलैंड दे सकती है भारतीय टीम को अंतिम वनडे में मात 

ये है वो 5 कारण जिसकी वजह से न्यूजीलैंड दे सकती है भारतीय टीम को अंतिम वनडे में मात

भारतीय टीम और न्यूजीलैंड टीम के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम व निर्णायक मैच कल 29 अक्टूबर रविवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाना है.

और इसी मैच के चलते आज हम आपको वो पांच कारण बताएंगे, जिनके चलते इस मैच में भारतीय टीम को मैच व सीरीज जीतने के लिए न्यूजीलैंड से सावधान रहना होगा.

न्यूजीलैंड का मजबूत गेंदबाजी आक्रमण

ये है वो 5 कारण जिसकी वजह से न्यूजीलैंड दे सकती है भारतीय टीम को अंतिम वनडे में मात 1

न्यूजीलैंड की टीम अगर पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन कर रही है तो इसका श्रेय काफी हद तक न्यूजीलैंड के गेंदबाजो को जाता है. न्यूजीलैंड के गेंदबाज शानदार फॉर्म में है.

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी हमेशा से ही मजबूत रही है और इस मैच में भी न्यूजीलैंड के गेंदबाज अपना जलवा दिखा सकते  है. इसलिए भारतीय टीम को जरूरत होगी, कि न्यूजीलैंड के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण से भी सावधान रहा जाये.

न्यूजीलैंड पर उम्मीदों का नहीं है दबाव

ये है वो 5 कारण जिसकी वजह से न्यूजीलैंड दे सकती है भारतीय टीम को अंतिम वनडे में मात 2

इस मैच में भारत के फेवरेट होने के नाते न्यूजीलैंड पर काफी हद तक दबाव कम है. ऐसे में न्यूजीलैंड टीम बिना दबाव के साथ बेहतर क्रिकेट खेल सकती है और भारत को चौंका सकती है.

अन प्रीडिक्टेबल न्यूजीलैंड 

ये है वो 5 कारण जिसकी वजह से न्यूजीलैंड दे सकती है भारतीय टीम को अंतिम वनडे में मात 3

आपको बता दे, कि न्यूजीलैंड की टीम को विश्व क्रिकेट की अन प्रीडिक्टेबल टीम भी कहा जाता है, न्यूजीलैंड की टीम किस दिन किस तरह का प्रदर्शन करेगी, यह कहना काफी मुश्किल रहता है. इसलिए भारतीय टीम को न्यूजीलैंड की इस अन प्रीडिक्टेबली से भी संभल कर रहना होगा.

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी में गहराई 

ये है वो 5 कारण जिसकी वजह से न्यूजीलैंड दे सकती है भारतीय टीम को अंतिम वनडे में मात 4

न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाजी क्रम पर काफी गहराई है. न्यूजीलैंड के पास जहां मार्टिन गुप्टिल व कॉलिन मुनरो के रूप में दो विश्व स्तरीय ओपनर है.

वही मध्यक्रम में केन विलियमसन, रॉस टेलर व टॉम लेंथम जैसे बल्लेबाज है. वही न्यूजीलैंड के पास 8वे-9वे नंबर तक ऐसे खिलाड़ी है जो बल्लेबाजी कर सकते है. जिनमे मिचेल सेंटनर व टीम साउदी जैसे खिलाड़ी शामिल है.

न्यूजीलैंड के पास बोल्ट जैसा मैच विजेता खिलाड़ी

ये है वो 5 कारण जिसकी वजह से न्यूजीलैंड दे सकती है भारतीय टीम को अंतिम वनडे में मात 5

न्यूजीलैंड टीम के पास ट्रेंट बोल्ट जैसा खिलाड़ी है, जो अपने दम पर ही मैच जीताने का माद्दा रखता है. ट्रेंट बोल्ट की काबिलियत भारत तो क्या पूरी दुनिया जानती है.

सीरीज के पहले मुकाबले में भी ट्रेंट बोल्ट ने अपनी स्विंग गेंदों से भारतीय बल्लेबाजो को परेशान किया था. इसलिए इस तीसरे वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजों को ट्रेंट बोल्ट से सावधान रहने की जरुरत होगी.

Related posts

Leave a Reply