ये रहे वो पांच भारतीय युवा खिलाड़ी जिनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह एकदम है पक्की, लेख के द्वारा जाने कारण | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये रहे वो पांच भारतीय युवा खिलाड़ी जिनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह एकदम है पक्की, लेख के द्वारा जाने कारण 

ये रहे वो पांच भारतीय युवा खिलाड़ी जिनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह एकदम है पक्की, लेख के द्वारा जाने कारण
PC: Google

भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में तो नंबर 1 बन गई है और वनडे क्रिकेट में भी नंबर 1 बनने के काफी करीब है, लेकिन अब बारी टी20 क्रिकेट की है. भारत को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज खेलनी है. जिसके लिए खबर आ रही है, कि पांचवे वनडे मैच के तुरंत बाद भारतीय टीम का चयन जल्द ही कर दिया जायेगा.

और आज इसी तीन मैचों की टी20 सीरीज के चलते हम आपको वो 5 युवा खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें चयनकर्ता इस टी20 सीरीज में मौका दे सकते है.

शार्दुल ठाकुर

ये रहे वो पांच भारतीय युवा खिलाड़ी जिनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह एकदम है पक्की, लेख के द्वारा जाने कारण 1

शार्दुल ठाकुर भारत के एक युवा उभरते तेज गेंदबाज है और चयनकर्ताओ की नजर उन पर लगी हुई है वह एक टी20 स्पेसिलिस्ट गेंदबाज भी है, इसलिए भारतीय चयनकर्ता अपने सीनियर्स तेज गेंदबाजो में से किसी भी एक को आराम देकर शार्दुल ठाकुर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका देना चाहेंगे.

श्रेयस अय्यर

ये रहे वो पांच भारतीय युवा खिलाड़ी जिनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह एकदम है पक्की, लेख के द्वारा जाने कारण 2

भारतीय टीम का ये 22 साल का युवा खिलाड़ी अपनी छोटी उम्र में ही क्रिकेट की दुनिया में काफी नाम कमा चुका है. घरेलु क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले अय्यर उन खिलाड़ियों में से है, जो भारतीय टीम के दरवाजे खटखटाते रहते है, और इस बार तो उन्होंने 8 अगस्त को भारत ए और साउथ अफ्रीका ए के बीच हुए त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मैच में एक मैच जीताऊ 131 गेंद में 140 रन की पारी खेली थी.

इसलिए अगर श्रेयस अय्यर की प्रतिभा व बल्लेबाजी पर गौर किया जाये, तो वह भी निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम में जगह बना सकते है.

संजू सैमसन

ये रहे वो पांच भारतीय युवा खिलाड़ी जिनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह एकदम है पक्की, लेख के द्वारा जाने कारण 3

सिर्फ 18 साल की उम्र में ही इस खिलाड़ी ने आईपीएल के जरिये अपने हुनर को दुनिया को दिखा दिया था. इस आईपीएल में भी उनके द्वारा लगाया गया शानदार शतक शायद ही कोई भुला होगा.

भारतीय टीम के लिए एक अंतराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके संजू सैमसन पर भी चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में अपना भरोसा दिखा सकते है.

ऋषभ पंत

ये रहे वो पांच भारतीय युवा खिलाड़ी जिनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह एकदम है पक्की, लेख के द्वारा जाने कारण 4

युवा 19 साल के ऋषभ पंत का क्रिकेट की दुनिया में तेजी से उभर रहे है. ऋषभ पन्त एक लिमिटेड ओवर्स स्पेसिलिस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज है और किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने में सक्षम है. उनका इस सीजन में घरेलु क्रिकेट व आईपीएल में भी गजब का फॉर्म रहा था और चयनकर्ता भी उन्हें 2019 विश्वकप के लिए काफी करीब से देख रहे है.

ऐसे में इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ता धोनी को आराम देकर टीम में युवा ऋषभ पंत को उनकी जगह दे सकते है.

वाशिंगटन सुन्दर

ये रहे वो पांच भारतीय युवा खिलाड़ी जिनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह एकदम है पक्की, लेख के द्वारा जाने कारण 5

18 साल के इस खिलाड़ी की प्रतिभा अविश्वसनीय है. अविश्वसनीय प्रतिभा का यह खिलाड़ी आईपीएल के जरिये सबको अपना हुनर दिखा चुका है. वही यह खिलाड़ी तमिलनाडु प्रीमियर लीग के इस हुए सीजन में मैन ऑफ़ द सीरीज का खिताब भी जीत चुका है.

वही इस खिलाड़ी ने दिलीप ट्रॉफी में भी इंडिया रेड की टीम को अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन से खिताबी जीत भी दिलाई थी. इसलिए इस खिलाड़ी की इस शानदार फॉर्म के बाद जरुर चयनकर्ता इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दे सकते है.

 

Related posts

Leave a Reply