भारतीय टीम की नंबर चार की पहेली को सुलझा सकते हैं ये 5 युवा खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये 5 युवा भारतीय खिलाड़ी सुलझा सकते हैं सालों से चली आ रही नंबर 4 की समस्या 

ये 5 युवा भारतीय खिलाड़ी सुलझा सकते हैं सालों से चली आ रही नंबर 4 की समस्या
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली की अगुवायी में पिछले कुछ साल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने खासकर वनडे फॉर्मेट में खूब सफलता हासिल की। इस सफलता के बीच टीम के लिए इन कुछ सालों में एक चिंता काफी ज्यादा गंभीर होती जा रही है, जिसका फिलहाल कोई हल निकलता नजर नहीं आ रहा है।

अबूझ पहेली बने नंबर-4 को सुलझा सकते हैं ये पांच युवा खिलाड़ी

जी हां पिछले कुछ साल में वनडे क्रिकेट में सफलता के नए आयाम को हासिल करने वाली टीम इंडिया के लिए ये चिंता है नंबर चार बल्लेबाजी क्रम की। इसको लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने हर तरह से कोशिश की लेकिन ये ऐसी पहेली बन चुकी है जिसका समाधान ही नहीं निकल पा रहा है।

ये 5 युवा भारतीय खिलाड़ी सुलझा सकते हैं सालों से चली आ रही नंबर 4 की समस्या 1

टीम मैनेजमेंट ने विश्व कप 2019 से पहले नंबर चार पर करीब दर्जन भर बल्लेबाजों को अजमाया लेकिन कोई खास सफलता नहीं मिली। जिसके बाद आखिर विश्व कप में केएल राहुल पर दांव खेलने की कोशिश की लेकिन वहां भी धवन के चोटिल होने के बाद केएल राहुल ने सलामी बल्लेबाज के रूप में जिम्मेदारी को संभाला जिसके बाद चौथे नंबर की पहेली पहेली ही बनकर रह गई हैं।

ये 5 युवा भारतीय खिलाड़ी सुलझा सकते हैं सालों से चली आ रही नंबर 4 की समस्या 2

 

इतने खिलाड़ियों के नंबर-4 की पहेली को नहीं सुलझा पाने के बाद अब टीम इंडिया के पास कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी तैयार हो रहे हैं जिनमें इस क्रम पर अपने आपको साबित करने का काबिलियत है। आपको दिखाते हैं वो पांच युवा खिलाड़ी जो सुलझा सकते हैं नंबर-4 की पहेली…

मनीष पांडे

भारत के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज मनीष पांडे पहली बार आईपीएल में शतक लगाकर सुर्खियों में आए थे, मनीष पांडे  साल 2009 में आईपीएल में शतक बनाने वाले पहले भारतीय बने थे। इसके बाद मनीष पांडे ने घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्श कर भारतीय टीम का दरवाजा खटखटाया।

ये 5 युवा भारतीय खिलाड़ी सुलझा सकते हैं सालों से चली आ रही नंबर 4 की समस्या 3

जिसके बाद साल 2016 में उन्हें भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर खेलने का मौका मिला जहां उन्होंने मध्यक्रम में आकर शानदार शतक लगाकर भारत में मैच जीताया। जिसके बाद इनमें अपार संभावनाएं देखी गई।

मनीष पांडे ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतर खेल दिखाया। लेकिन टीम इंडिया में इसके बाद कुछ खास नहीं कर सके और पांडे को बाहर कर दिया।

ये 5 युवा भारतीय खिलाड़ी सुलझा सकते हैं सालों से चली आ रही नंबर 4 की समस्या 4

हाल ही में मनीष पांडे ने भारत ए के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर फिर से जगह बना ली है जिसके बाद अब उनसे नंबर चार की पहेली को सुलझाने की उम्मीद की जा रही है और मनीष पांडे में ऐसी काबिलियत भी है कि वो इसका समाधान कर सके।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts