दानिश कनेरिया के सपोर्ट में उतरा ये पूर्व भारतीय, पाकिस्तान को सुनाई खरी-खोटी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दानिश कनेरिया के सपोर्ट में उतरा ये दिग्गज विश्व विजेता भारतीय खिलाड़ी, पाकिस्तान को सुनाई खरी-खोटी 

दानिश कनेरिया के सपोर्ट में उतरा ये दिग्गज विश्व विजेता भारतीय खिलाड़ी, पाकिस्तान को सुनाई खरी-खोटी

पाकिस्तानी चैनल पीटीवी के एक शो के दौरान शोएब अख्तर ने कहा था, कि हिन्दू होने की वजह से दानिश कनेरिया की टीम में इज्जत नहीं की जाती थी. पाकिस्तानी खिलाड़ी उनके साथ खाने से भी पीछे हटते थे. अख्तर ने कहा कि जब मुझे दानिश के लिए ऐसा कहा गया तो मैंने उन खिलाड़ियों को बोला कि मैं तुमसे उठाकर बाहर फेंक दूंगा. इस हिंदू हिंदू लड़के ने ही इंग्लैंड में हमें टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई थी.

मदन लाल ने उठाए पाकिस्तान क्रिकेट पर सवाल

दानिश कनेरिया के सपोर्ट में उतरा ये दिग्गज विश्व विजेता भारतीय खिलाड़ी, पाकिस्तान को सुनाई खरी-खोटी 1

भारत के पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने एएनआई से बात करते हुए अपने बयान में कहा, “क्या आपने कभी गौर किया है कि पाकिस्तान से कितने हिन्दू क्रिकेटर खेले हैं? सिर्फ 2 हिन्दू खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के लिए खेला हुआ है. मैंने जब पाकिस्तान का दौरा किया था, तब मैंने साफ़ तौर पर देखा, कि वहां हिन्दुओं के साथ कितना अलग व्यवहार था. यह अच्छा है कि इस बारे में बात की गई है. 

टीम के सभी खिलाड़ियों को आवश्यकता होती है, कि वह एक-दूसरे को सपोर्ट करे और उनके साथ किसी भी तरह का कोई गलत व्यवहार ना करे. भारत और पाकिस्तान में जो मुख्य अंतर है, वह शिक्षा का है. खिलाड़ी, तो दोनों ही मुल्कों के काफी प्रतिभाशाली होते हैं, लेकिन शिक्षा एक बड़ा अंतर है.”

कनेरिया पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक 

दानिश कनेरिया के सपोर्ट में उतरा ये दिग्गज विश्व विजेता भारतीय खिलाड़ी, पाकिस्तान को सुनाई खरी-खोटी 2

मदन लाल ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “शोएब अख्तर ने दानिश कनेरिया के लिए जो भी कहा है, वह बहुत दुर्भाग्यशाली बात है. कनेरिया पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक रहा है. ऐसे में उसके साथ ऐसा होना बहुत गलत बात है. भारत के ड्रेसिंग रूम में भी खिलाड़ी अगल-अलग धर्म से आते हैं, लेकिन कभी भी ऐसा कुछ भी नहीं हुआ हैं.”

Related posts