आईपीएल 2020
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) का ये सीजन कोरोना वायरस के के कारण अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक नहीं हो सका। वैसे कोरोना काल ना होता तो अब तक तो आईपीएल के 13वें सीजन का चैंपियन मिल गया होता लेकिन कोरोना ने आईपीएल के आयोजन को अब तक तो नहीं होने दिया।

इन चार देशों के रूप में बीसीसीआई के पास हैं आईपीएल आयोजन का विकल्प

आईपीएल के इस सीजन के आयोजन को लेकर बीसीसीआई हर तरह की कोशिश में लगी है। वैसे बीसीसीआई की अंतिम स्टेज तक भी इस 13वें सीजन के आयोजन कराने की कोशिश हैं लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या बीसीसीआई को सरकार से आईपीएल के आयोजन की अनुमति मिलेगी या नहीं।

आईपीएल

भारत में कोरोना का कहर कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है, इससे तो आईपीएल मुश्किल नजर आ रहा है, लेकिन बीसीसीआई के सामने कुछ देश विकल्प के तौर पर खुले हैं। आपको बताते हैं चार देश जहां सोचा जा सकता है, आईपीएल के आयोजन के बारे में

विदेशो में हुआ आईपीएल 2020 तो ये 4 देश हैं दावेदार, नंबर 2 को मिल सकती है मेजबानी 1

श्रीलंका

आईपीएल का आयोजन फिलहाल तो भारत मे मुश्किल माना जा रहा है। कोरोना काल के बीच बीसीसीआई किसी तरह से आईपीएल को करवाना चाहती है। बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन कराना चाहे तो उनके लिए सबसे अच्छे विकल्प के रूप में श्रीलंका का नाम प्रमुख रूप से लिया जा सकता है। एक तो श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई के बीच के रिश्तें बहुत ही मधुर है। ऐसे में उनके लिए राह आसान बनाता है।

विदेशो में हुआ आईपीएल 2020 तो ये 4 देश हैं दावेदार, नंबर 2 को मिल सकती है मेजबानी 2

 

श्रीलंका में आयोजन होने से वहां पर बड़ा सपोर्टिंग व्यवहार देखने को मिल सकता है। क्योंकि आईपीएल में श्रीलंका के ज्यादा खिलाड़ी खेल तो नहीं रहे हैं, लेकिन श्रीलंका के दो दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने और लसिथ मलिंगा जुड़े हैं, तो साथ ही मुथैया मुरलीधरन भी हैं। इसे देखते हुए तो कहीं ना कहीं श्रीलंका में मेजबानी आसान हो सकती है।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse