भारतीय क्रिकेट टीम के ये चार बड़े खिलाड़ी फिटनेस और फॉर्म की वजह से जल्द ले सकते हैं क्रिकेट से संन्यास 1
MELBOURNE, AUSTRALIA - NOVEMBER 23: Bhuvneshwar Kumar of India is congratulated by team mates after getting the wicket of Aaron Finch of Australia during the International Twenty20 match between Australia and India at Melbourne Cricket Ground on November 23, 2018 in Melbourne, Australia. (Photo by Quinn Rooney/Getty Images)
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में क्रिकेट जगत की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है। भारत पिछले कुछ साल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है इसके लिए टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ ही सीनियर खिलाड़ियों का संयोजन है जो टीम को अलग ही मुकाम पर ले जा रहा है। लेकिन इन सबके बीच टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ी अपनी फॉर्म और फिटनेस से जूझ रहे हैं।

भारत के ये चार बड़े खिलाड़ी जल्द ले सकते हैं संन्यास

युवा खिलाड़ियों के बढ़ते दबदबे के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ी अपनी फॉर्म और फिटनेस दोनों से ही बार-बार परेशानी का सामना कर रहे हैं जिससे उनके करियर के आगे लंबा जाना बड़ा मुश्किल नजर आ रहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम के ये चार बड़े खिलाड़ी फिटनेस और फॉर्म की वजह से जल्द ले सकते हैं क्रिकेट से संन्यास 2

खेल में अपने आपको बनाए रखने के लिए एक खिलाड़ी के लिए फॉर्म की जितनी जरूरत होती है उतनी ही फिटनेस की भी जरूरत पड़ती है लेकिन कुछ खिलाड़ी हैं जो इसमें माकूल परिस्थितियों में नजर नहीं आ रहे हैं। तो आपको बताते हैं भारत के वो बड़े चार खिलाड़ी जो फॉर्म और फिटनेस के कारण जल्द ही ले सकते हैं संन्यास का फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के ये चार बड़े खिलाड़ी फिटनेस और फॉर्म की वजह से जल्द ले सकते हैं क्रिकेट से संन्यास 3

शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। भारतीय टीम के लिए साल 2013 से ही एक के बाद एक तीनों ही फॉर्मेट में शिखर धवन सलामी बल्लेबाज के रूप में काफी ज्यादा मजबूत होते चले गए। हालांकि शिखर धवन को इसके बीच ही 2018 में टेस्ट टीम से हाथ जरूर धोना पड़ा लेकिन सीमित ओवर में वो अहम खिलाड़ी रहे।

भारतीय क्रिकेट टीम के ये चार बड़े खिलाड़ी फिटनेस और फॉर्म की वजह से जल्द ले सकते हैं क्रिकेट से संन्यास 4

लेकिन जिस तरह से शिखर धवन के साथ पिछले कुछ महीनों में फिटनेस ने खेल खेला है उससे वो काफी परेशान है। शिखर धवन इस दौरान एक के बाद एक चोट से परेशान रहे हैं और साथ ही फॉर्म ने भी कई बार धोखा दिया है। ऐसे में हो सकता है कि शिखर धवन अपने करियर को लेकर जल्द ही कोई बड़ा फैसला करते हुए  टेस्ट फॉर्मेट में संन्यास का मन भी बना सकते हैं।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse