ये 4 भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं विराट, रोहित, धोनी और धवन के फ्यूचर ऑप्शंस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम के विराट-धोनी-रोहित-धवन के ये चार युवा खिलाड़ी हो सकते हैं भविष्य में सही विकल्प 

भारतीय टीम के विराट-धोनी-रोहित-धवन के ये चार युवा खिलाड़ी हो सकते हैं भविष्य में सही विकल्प

विश्व क्रिकेट में मौजूदा समय की बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम का एक अलग ही जलवा है। भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ सालों में अपने प्रदर्शन में ऐसी निरंतरता दिखायी है, जिससे उन्हें खासी सफलता मिली हैं। क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट के लिहाज से देखे तो भारतीय टीम का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है जिससे आज भारत विश्व क्रिकेट में चैंपियन है।

विराट-धोनी-रोहित-कोहली के फ्यूचरर ऑप्शंस

भारतीय क्रिकेट टीम के इस प्रदर्शन में सबसे बड़ा हाथ टीम के कुछ अनुभवी खिलाड़ियों का रहा है जिसमें पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, मौजूदा कप्तान विराट कोहली और दो सबसे अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है।

लेकिन अगले कुछ सालों में ये चारों दिग्गज खिलाड़ी अपने करियर को अलविदा कह देंगे ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर इन चारों खिलाड़ियों के भविष्य का विकल्प कौन हो सकते हैं। जो जाने इस रिपोर्ट में विराट-धोनी-रोहित और धवन के फ्यूचर ऑप्शंस…

रोहित शर्मा- पृथ्वी शॉ

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का कद इस समय तो बहुत बड़ा है। रोहित शर्मा ने अपने नाम जबरदस्त सफलता हासिल की है लेकिन कुछ सालों के बाद रोहित शर्मा अपने करियर को बाय-बाय कह देंगे।

PC_CRICTRACKER

ऐसे में रोहित शर्मा के एक उपयुक्त विकल्प की बात करें तो पृथ्वी शॉ को माना जा सकता है। युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज ऋषभ पंत में एक जबरदस्त काबिलियत है जो रोहित जैसा कारनामा कर सकते हैं।

शिखर धवन- शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम के गब्बर यानि शिखर धवन एक धमाकेदार सलामी बल्लेबाज के रूप में अपने आप को साबित कर चुके हैं। पिछले कुछ सालों से शिखर धवन ने अपने काम को सही अंजाम दिया है लेकिन कुछ सालों के बाद तो धवन अपने करियर को खत्म कर देंगे।

शिखर धवन के संन्यास के बाद उनके स्थान को कौन संभालेगा ये सबसे बड़ा सवाल है लेकिन भारतीय टीम के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज शुभमन गिल में वो पूरी क्षमता मौजूद है जो धवन के विकल्प को पूरा कर सकते हैं।

विराट कोहली-श्रेयस अय्यर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ना केवल भारत बल्कि विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं। विराट कोहली पिछले काफी सालों से भारतीय टीम की बबल्लेबाजी की रिढ़ बने हुए हैं। लेकिन कोहली का भी अलविदा कहने का वक्त आएगा।

PC_CRICTRACKER

कोहली के जाने के बाद उनके वास्तविक विकल्प के रूप में युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को माना जा सकता है। भले ही श्रेयस अय्यर को कोहली जैसा बनने में तो कापी वक्त लग जाए लेकिन उनमें कुछ क्षमता जरूर है।

महेन्द्र सिंह धोनी-ऋषभ पंत

पूर्व भारतीय कप्तान औरर मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी का भारतीय क्रिकेट के लिए जो योगदान है उसे कैसे भुलाया जा सकता है। लेकिन अब धोनी अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं।

PC_CRICTRACKER

धोनी के रिटायररमेंट के बाद उनके वास्तविक उत्तराधिकारी की बहस तो शायद खत्म हो चुकी है क्योंकि हर किसी को पता है कि ये स्थान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत होंगे। पंत में वो हर काबिलियत है जो उन्हें इनका सही विकल्प बनाती है।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts