एशिया कप 2018 पॉइंट टेबल-  बांग्लादेश और अफगानिस्तान समेत इन 4 टीमों ने किया सुपर-4 के लिए क्वालीफाई 1

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे एशिया कप अब अपनी रफ्तार पकड़ने लगा है। जिसमें मंगलवार को अगले दौर की तस्वीर भी साफ हो गई है। अगले दौर सुपर फॉर में प्रवेश करने वाली चार टीमें तय हो चुकी है। जिसमें भारत ने हांगकांग के अपने पहले मैच में हराने के साथ ही अगले दौर में प्रवेश कर लिया है. वहीं हांगकांग की हार से पाकिस्तान भी सुपर फॉर में जगह बना चुका है।

एशिया कप 2018 पॉइंट टेबल-  बांग्लादेश और अफगानिस्तान समेत इन 4 टीमों ने किया सुपर-4 के लिए क्वालीफाई 2

एशिया कप में भारत उटलफेर से बची बाल-बाल

ग्रुप बी में तो श्रीलंका की अफगानिस्तान के हाथों हार ने उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया जिसके बाद अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम ने अगले दौर में प्रवेश कर लिया था और ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान को तय तो माना जा रहा था लेकिन एक बारगी तो नंबर-2 रैंकिंग की टीम भारत को हांगकांग ने डरा ही दिया था और एक भारी उटलफेर की तैयारी कर ली थी।

एशिया कप 2018 पॉइंट टेबल-  बांग्लादेश और अफगानिस्तान समेत इन 4 टीमों ने किया सुपर-4 के लिए क्वालीफाई 3

भारत ने हांगकांग को हराकर किया अगले दौर में प्रवेश

दुबई के दुबई इंटरनेशनल मैदान में खेले गए भारत और हांगकांग के बीच मैच में प्रबल दावेदार भारतीय टीम को हांगकांग जैसी कमजोर टीम ने जीत के लिए काफी परेशान किया और आखिर में भारत ने 26 रन से मुकाबला जीतकर सनसनीखेज मैच होने से बचा लिया और अगले राउंड के लिए अपना नाम तय कर दिया। आज होने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले का टूर्नामेंट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

एशिया कप 2018 पॉइंट टेबल-  बांग्लादेश और अफगानिस्तान समेत इन 4 टीमों ने किया सुपर-4 के लिए क्वालीफाई 4

ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान सुपर फॉर में

ग्रुप ए की बात करे तो भारतीय टीम ने हांगकांग पर अपने पहले मैच में जीत के साथ ही अगले राउंड में प्रवेश कर लिया है तो वहीं भारत की जीत या यू कहे की हांगकांग की हार ने पाकिस्तान का भी अगले राउंड के लिए टिकट कटवा दिया है। अंक तालिका में अब पाकिस्तान की टीम रनरेट के आधार पर पहले पायदान पर है तो वहीं भारत दूसरे पायदान पर है। तो हांगकांग की दो मैचों में हार के साथ सफर खत्म हो गया है।

एशिया कप 2018 पॉइंट टेबल-  बांग्लादेश और अफगानिस्तान समेत इन 4 टीमों ने किया सुपर-4 के लिए क्वालीफाई 5

अफगानिस्तान और बांग्लादेश ने ग्रुप बी से किया अगले दौर में प्रवेश

वहीं ग्रुप बी की बात करें तो वहां पर भी 5 बार की चैंपियन टीम श्रीलंका सोमवार को उलटफेट का शिकार बनी थी और उनकी अफगान टीम से मिली हार ने छुट्टी करवा दी है। तो ऐसे में बांग्लादेश की टीम ग्रुप में 1 मैच खेलकर जीतने के बाद ग्रुप टॉप कर रही है तो अफगानिस्तान भी एक मैच जीतकर दूसरे स्थान के साथ सुपर फॉर में जगह बना ली।

एशिया कप 2018 पॉइंट टेबल-  बांग्लादेश और अफगानिस्तान समेत इन 4 टीमों ने किया सुपर-4 के लिए क्वालीफाई 6

अंक तालिका

ग्रुप ए 

टीम मैच जीत हार अंक
पाकिस्तान 1 1 0 2
भारत 1 1 0 2
हांगकांग 2 0 2 0

ग्रुप बी

टीम मैच जीत हार अंक
बांग्लादेश 1 1 0 2
अफगानिस्तान 1 1 0 2
श्रीलंका 2 0 2 0

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Leave a comment