///

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन 4 युवा भारतीय खिलाड़ियों को पहली बार मिल सकता है मौका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का चयन होगा और इस सीरीज के लिए कुछ नये खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में चुना जा सकता हैं. कई युवा खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया हैं और वो भारतीय टेस्ट टीम का दरवाज़ा खटखटा रहें हैं. आज हम आपको 4 खिलाड़ियों के बारें में बताएंगे जिनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में मौका मिल सकता है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

1. अभिमन्यु ईश्वरन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन 4 युवा भारतीय खिलाड़ियों को पहली बार मिल सकता है मौका 1

अभिमन्यु ईश्वरन बंगाल के सलामी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने पिछले कुछ समय में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया हैं. अभिमन्यु ईश्वरन ने इंडिया ए के लिए खेलते हुए भी शानदार प्रदर्शन किया हैं.

अभिमन्यु ईश्वरन के प्रथम श्रेणी क्रिकेट के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 52 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिसमें 50 की औसत से 4067 रन बनाए हैं और उनके नाम 13 शतक शामिल हैं.

 

2. प्रियांक पांचाल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन 4 युवा भारतीय खिलाड़ियों को पहली बार मिल सकता है मौका 2

प्रियांक पांचाल पिछले कुछ सालों से गुजरात के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन करते आए हैं. प्रियांक पांचाल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया हैं. प्रियांक पांचाल का नाम हमेशा बैकअप ओपनर के तौर पर लिया जाता हैं. अब उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका मिलने पर चर्चा चल रही हैं. प्रियांक पांचाल ने 87 प्रथम श्रेणी मैचों में 47 की औसत से 6186 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने 21 शतक लगाए हैं.

 

3. नवदीप सैनी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन 4 युवा भारतीय खिलाड़ियों को पहली बार मिल सकता है मौका 3

नवदीप सैनी को भारतीय क्रिकेट का तेज गेंदबाजी में भविष्य माना जा रहा है. नवदीप सैनी ने टी ट्वेंटी क्रिकेट में भारतीय टीम में जगह बना ली है और अब उनका नाम टेस्ट टीम में आने के भी चर्चा चल रही है.

नवदीप सैनी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दिल्ली के शानदार प्रदर्शन किया है. नवदीप सैनी ने 43 प्रथम श्रेणी मैचों में 28 की औसत से 120 विकेट लिए हैं.

 

4. कोना भरत

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन 4 युवा भारतीय खिलाड़ियों को पहली बार मिल सकता है मौका 4

टेस्ट टीम की जब बात आती है, तो विकेटकीपर के तौर पर किसे मौका मिलेगा इसपर काफी चर्चा होती हैं और ऋषभ पंत और रिद्धीमान साहा के बाद सबसे आगें नाम किसी का है, तो वो कोना भरत का है.

कोना भरत आंध्रप्रदेश के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं. कोना भरत ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 68 मैचों में 37 की औसत से 3871 रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम 8 शतक हैं.