धोनी, कोहली और पंड्या समेत ये 11 भारतीय खिलाड़ी है काफी अंधविश्वासी, जिसके चलते करते है ये सब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धोनी, कोहली और पंड्या समेत ये 11 भारतीय खिलाड़ी है काफी अंधविश्वासी, जिसके चलते करते है ये अजीबोगरीब काम 

धोनी, कोहली और पंड्या समेत ये 11 भारतीय खिलाड़ी है काफी अंधविश्वासी, जिसके चलते करते है ये अजीबोगरीब काम

भारत के 1 अरब 35 करोड़ वाले देश में अंधविश्वासीयो की कोई कमी नहीं है. लगभग भारत का हर दूसरा व्यक्ति लगभग अंधविश्वासी ही होता है और अपने अंधविश्वास के चलते ना जाने क्या- क्या टोटके कर बैठता है.

अंधविश्वास से क्रिकेट भी अछुता नहीं है, कई क्रिकेट खिलाड़ी भी अपने अंधविश्वास के चलते ना जाने क्या- क्या टोटके आजमाते रहते है और आज अपने इस खास लेख में हम आपकों भारत के 10 अंधविश्वास करने वाले क्रिकटर के बारे में ही बताएंगे.

विराट कोहली 

धोनी, कोहली और पंड्या समेत ये 11 भारतीय खिलाड़ी है काफी अंधविश्वासी, जिसके चलते करते है ये अजीबोगरीब काम 1

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बहुत बड़े अंधविश्वासी है. भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करते वक्त अपने लकी चार्म के तौर पर काले रंग के रिस्ट बैंड पहनते है और उन्होंने अपने शरीर पर एक काले धागा भी पहना हुआ है. जो उन्होंने नज़र ना लग जान के चलते पहना है. इसके अलावा 2012 के बाद से वह अपने दाहिने हाथ पर एक कड़ा भी पहन रहा है. 

महेंद्र सिंह धोनी

धोनी, कोहली और पंड्या समेत ये 11 भारतीय खिलाड़ी है काफी अंधविश्वासी, जिसके चलते करते है ये अजीबोगरीब काम 2

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भी अंधविश्वास के नाम पर कोई सानी नहीं है अपने अंधविश्वास के चलते ही एमएस हमेशा नंबर 7 की जर्शी पहनते है और इसे कभी भी छुटकारा नहीं चाहते है. वह भारत के लिए दो विश्व कप जीतने वाले सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं.

राहुल द्रविड़

धोनी, कोहली और पंड्या समेत ये 11 भारतीय खिलाड़ी है काफी अंधविश्वासी, जिसके चलते करते है ये अजीबोगरीब काम 3

भारतीय टीम की ‘द वॉल’ कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ भी कम अंधविश्वासी नहीं है. वह अपने उनके शानदार कैरियर के दौरान हमेशा अपना पहला पैड अपने दायें पैर में पहनते थे. वही सूत्रों का यह भी कहना है, कि वह श्रृंखला से पहले नए बल्ले का इस्तेमाल भी नहीं करते थे.

सचिन तेंदुलकर 

धोनी, कोहली और पंड्या समेत ये 11 भारतीय खिलाड़ी है काफी अंधविश्वासी, जिसके चलते करते है ये अजीबोगरीब काम 4

जिस तरह अपने अंधविश्वास के चलते द्रविड़ हमेशा अपना पहला पैड दायें पैर में पहनते थे. वैसे ही सचिन भी अपने अंधविश्वास के चलते  हमेशा अपना पहला पैड अपने बायें पैर में पहनते थे. वही सचिन अपने बल्ले को तब तक नहीं बदलते थे. जब तक वह पूरी तरीके से टूट ना जाये.

सौरव गांगुली 

धोनी, कोहली और पंड्या समेत ये 11 भारतीय खिलाड़ी है काफी अंधविश्वासी, जिसके चलते करते है ये अजीबोगरीब काम 5

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली तो इतने अंधविश्वासी थे, कि उन्होंने सफलता पाने के लिए अपनी उंगलियों में कई अंगूठियां पहनते थे और उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया था, कि वह हमेशा अपने गुरु की तस्वीर अपने जेब में रखेंगे.

युवराज सिंह 

धोनी, कोहली और पंड्या समेत ये 11 भारतीय खिलाड़ी है काफी अंधविश्वासी, जिसके चलते करते है ये अजीबोगरीब काम 6

युवराज सिंह का हमेशा से ही जर्सी नंबर 12 रहा है, क्योंकि युवराज का जन्म 12 दिसंबर को हुआ था, जिसका अर्थ 12 महीने का 12 वां दिन था. इसलिए, उनका लकी आकर्षण उनकी संख्या 12 जर्सी के अलावा कोई नहीं है.

वीरेंद्र सहवाग

धोनी, कोहली और पंड्या समेत ये 11 भारतीय खिलाड़ी है काफी अंधविश्वासी, जिसके चलते करते है ये अजीबोगरीब काम 7

नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग अपने करियर के आखिरी दिनों में बिना नंबर की जर्शी से खेलने लग गये थे और वह ऐसा इसलिए कर रहे थे, क्योंकि उनकी मां ने न्यूमेरोलॉजिस्ट से सलाह ली थी, जिसके बाद सहवाग जर्सी नंबर के बिना खेलना शुरू कर दिया. सहवाग पहले जर्सी नंबर 44 से खेलते थे.

जहीर खान

धोनी, कोहली और पंड्या समेत ये 11 भारतीय खिलाड़ी है काफी अंधविश्वासी, जिसके चलते करते है ये अजीबोगरीब काम 8

जहीर खान के लिए उनका लकी चार्म पीले कपड़े होते थे. इसलिए वह हमेशा हर महत्वपूर्ण गेम से पहले कोई पीला कपड़ा अपने पास रख लेते थे.

हार्दिक पंड्या

धोनी, कोहली और पंड्या समेत ये 11 भारतीय खिलाड़ी है काफी अंधविश्वासी, जिसके चलते करते है ये अजीबोगरीब काम 9

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलना शुरू किया था और वही से ही उनके करियर को उड़ान मिली है. वह अपने भाग्य का श्रेय मुंबई सिटी को मानते है. जिसके चलते उन्होंने हाल ही में मुंबई में एक बंगला भी खरीद लिया है, इसके साथ ही वो भारत के हर मैच में मुंबई इंडियंस का ग्लव्स पहन कर खेलते है.

अनिल कुंबले

धोनी, कोहली और पंड्या समेत ये 11 भारतीय खिलाड़ी है काफी अंधविश्वासी, जिसके चलते करते है ये अजीबोगरीब काम 10

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड बना रखा है, लेकिन अगर कुंबले के लकी चार्म की बात की जाए तो वह और कोई नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर है. क्योंकि कुंबले ने जिस मैच में भी अपनी टोपी और स्वेटर को सचिन तेंदुलकर को दिया उस मैच में कुंबले को हमेशा विकेट मिला.

रविचंद्रन अश्विन

धोनी, कोहली और पंड्या समेत ये 11 भारतीय खिलाड़ी है काफी अंधविश्वासी, जिसके चलते करते है ये अजीबोगरीब काम 11

रविचंद्रन अश्विन हमेशा अपने साथ एक बैग रखते है और इसे ही अपना लकी चार्म मानते है. भारत की पूरी टीम भी वास्तव में अश्विन के इस बैग को एक लकी चार्म के रूप में मानती है.

यहाँ देखे वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा नाबाद रहने वाले खिलाड़ी 

Related posts

Leave a Reply