These Indian players can announce their retirement any time, from Rohit to Dravid, they are doing injustice

भारत में क्रिकेट को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और इसी वजह से अब ज्यादातर युवा क्रिकेट के क्षेत्र में अपना करियर बनाने की तरफ अग्रसर हैं. हालांकि, क्रिकेट के दुनिया में करियर बनाना इतना आसान नहीं हैं. कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया तक का सफर कर चुके हैं लेकिन अब उन खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलता है.

उन्हीं में से एक खिलाड़ी शिखर धवन हैं. शिखर धवन ने अपने शानदार खेल प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम को कई बार जीत दिलाई है लेकिन काफी लंबे समय से उनको टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है जिसके बाद से अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शिखर धवन अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को अलविदा बोल सकते हैं.

Advertisment
Advertisment

कभी भी संन्यास ले सकते हैं शिखर धवन

These Indian players can announce their retirement any time, from Rohit to Dravid, they are doing injustice

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं. शिखर धवन ने अपने क्रिकेट करियर में अब तक एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाए है. लेकिन युवा खिलाड़ियों के आने के बाद से उनको लगातार टीम मैनेजमेंट इग्नोर कर रहा है.

इतना ही नहीं शिखर धवन का भी मानना है कि अब टीम इंडिया में उनकी जगह नहीं बनती है बल्कि उनकी जगह युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए. शिखर धवन के इस बयान को देखकर लगता है कि वो अब खुद भी टीम इंडिया के लिए नही खेलना चाहते हैं यानी शिखर कभी भी अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

आईपीएल पर करेंगे फोकस

सुत्रों की माने तो शिखर धवन अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर से संन्यास का ऐलान कर केवल आईपीएल पर अब पूरा ध्यान लगाएंगे. आईपीएल में शिखर पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हैं और अब तक पंजाब ने एक भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं किया है ऐसे में शिखर धवन अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को अलविदा बोलकर आईपीएल में पंजाब की टीम को ट्रॉफी दिलाने पर पूरा फोकस करेंगे.

Advertisment
Advertisment

कुछ ऐसा है शिखर धवन का इंटरनेशनल करियर

शिखर धवन के इंटरनेशनल करियर पर नज़र डाले तो उन्होंने अपने करियर में 34 टेस्ट मैच खेले हैं जिसके 58 पारियों में 2315 रन बनाए हैं. जिसमें उनके नाम 7 शतक और 5 अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. इसके अलावा वनडे में उन्होंने 167 मुकाबलों के 164 पारियों में 6793 रन बनाए हैं.

जिसमें उन्होंने 17 शतक और 39 अर्धशतक अपने नाम किया है. टी-20 इंटरनेशल में उन्होंने 68 मुकाबलों के 66 पारियों में 1759 रन बनाए हैं जिसमें उनके 11 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल है.

यह भी पढ़ें-अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, एक साथ 4 ओपनर बल्लेबाजों को मौका

Nitish Kumar Kushwaha

Sports Journalist At Sportzwiki