आईपीएल की तर्ज पर अफगानिस्तान में भी टी-20 लीग की शुरुआत ये दिग्गज खिलाड़ी लेंगे हिस्सा 1

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ सालों में विश्व क्रिकेट के मानचित्र पर अपना लोहा मनवाया है। अफगानिस्तान की क्रिकेट ने बहुत तेजी के साथ विकास किया है और वो मौजूदा दौर की सबसे उभरती टीमों में से एक हैं। जब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने विश्व क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी तो उनके फैंस भी अपने देश की क्रिकेट को लेकर बहुत ही उत्साहित हैं।

आईपीएल की तर्ज पर अफगानिस्तान में भी टी-20 लीग की शुरुआत ये दिग्गज खिलाड़ी लेंगे हिस्सा 2

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग खेली जाएगी अक्टूबर से

दर्शकों के इसी उत्साह को देखते हुए अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल की तर्ज पर टी-20 क्रिकेट लीग अफगानिस्तान प्रीमियर लीग शुरू करने की तैयारी कर ली है। अफगानिस्तान का ये क्रिकेट लीग अपने पहले संस्करण का आगाज इसी साल अक्टूबर में करने जा रहा है।

आईपीएल की तर्ज पर अफगानिस्तान में भी टी-20 लीग की शुरुआत ये दिग्गज खिलाड़ी लेंगे हिस्सा 3

कई बड़े खिलाड़ी खेलते आएंगे नजर

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में विश्व क्रिकेट के कई स्टार टी-20 खिलाड़ी नजर आ सकते हैं। जिसमें माना जा रहा है कि ब्रेंडन मैकुलम, क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी जैसे खिलाड़ी भी खेलेंगे। 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे अफगानिस्तान प्रीमियर लीग के पहले संस्करण में  23 मैच होने हैं जो पांच अलगअलग शहरों में खेला जाएगा।

आईपीएल की तर्ज पर अफगानिस्तान में भी टी-20 लीग की शुरुआत ये दिग्गज खिलाड़ी लेंगे हिस्सा 4

देश के दर्शकों को मिलेगा टॉप क्लास क्रिकेट देखने का मौका

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ शफिकउल्लाह स्टेनिकजई ने कहा कि “अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से मुख्य सदस्य के रूप में इस छोटे फॉर्मेट की मान्यता हासिल कर ली है और साथ ही टेस्ट क्रिकेट में  भी मान्यता मिल गई है।  हमें खुशी है कि आज हम अपने नए लीग की लॉचिंग कर रहे हैं जो विश्व के फैंस और दर्खों को टॉप क्लास का टी-20 क्रिकेट देखने का अवसर प्रदान करेगा।”

“और जिन लोगों ने आज इस लीग की लॉंचिंग की है वो अफगानिस्तान की भावना को देश के रूप में दर्शाता है। ये अफगान लोगों के नेचर का प्रतिनिधित्व करेगा जो वास्तव में देशभक्त हैं और अब क्रिकेट के महान खेल के प्यास में आ गए हैं।”

आईपीएल की तर्ज पर अफगानिस्तान में भी टी-20 लीग की शुरुआत ये दिग्गज खिलाड़ी लेंगे हिस्सा 5

ये लीग होगी अफगान क्रिकेट के नए अध्याय की शुरुआत

साध ही आगे शफिकउल्लाह ने कहा कि हमने पिछले साल इसको लेकर कई योजनाएं बनायी।  जैसे भी हो आज हमने महत्वपूर्ण कमद उठाया है। ये लीग अफगानिस्तान की क्रिकेट के इतिहास में नया अध्याय है। इससे सभी शेयरहोल्डर को फायदा होगा। खिलाड़ियों में भी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने में सक्षमता बढ़ेगी। युवा को इस लीग में खेलने वाले महान खिलाड़ियों से सीखने का मौका मिलेगा।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Leave a comment